शून्य मत पाने वाले को आरओ ने किया विजयी घोषित

जेठानी ने देवरानी को लाटरी से हराया

भरुआ सुमेरपुर। ब्लॉक की 21 ग्राम पंचायतों के 47 वार्डों में हुए चुनाव के बाद सोमवार को हुई मतगणना में सभी विजयी प्रत्याशियों को ब्लॉक के निर्वाचन अधिकारी दिनेश सिंह ने प्रमाण पत्र सौंपे. सबसे रोमांचक चुनाव ग्राम पंचायत बिदोखर पुरई का रहा. यहां पर पूर्व प्रधान ने पंचायत में दखल बनाने के लिए पत्नी को मैदान में उतार रखा था.
सीधे मुकाबले में पूर्व प्रधान की पत्नी 15 मतों से चुनाव जीत गयी. ग्राम पंचायत भौंरा में शून्य मत पाने वाले को निर्वाचन अधिकारी ने विजेता घोषित कर दिया. बाद में हंगामा होने पर विजेता को प्रमाण पत्र जारी किया गया. ग्राम पंचायत बिलहडी मे बराबर बराबर मत मिलने पर लॉटरी से परिणाम घोषित किया गया.
सोमवार को ब्लाक की 21 ग्राम पंचायतों के 47 वार्डो में हुए चुनाव के बाद सोमवार को कस्बे के श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में मतगणना का कार्य सुबह 8.30 बजे शुरू कराया गया. ग्राम पंचायत बिदोखर पुरई में रोमांचक चुनाव हुआ.
यहां पर प्रधान पद का चुनाव हारने के बाद पिछली बार प्रधान रहे चंद्रप्रकाश यादव ने अपनी पत्नी कल्पना यादव को मैदान में उतार रखा था. कल्पना यादव ने बीडीसी सदस्य आशीष सोनी की मांं चंद्रावती सोनी को 15 मतों से पराजित किया.
यह वार्ड 15 से मैदान में थी. इसी तरह वार्ड संख्या 4 में संदीप यादव ने सीधे मुकाबले में गोरे यादव को 3 मतों से हराया. गोरे को 65 तथा संदीप को 68 मत मिले. ग्राम पंचायत भौंरा के वार्ड संख्या पांच में विमला को 92 मत मिले जबकि लक्ष्मी को कोई मत नहीं मिला. निर्वाचन अधिकारी ने लक्ष्मी को विजेता घोषित कर दिया.
विमला के हंगामा करने के बाद लक्ष्मी का प्रमाण पत्र निरस्त करके विमला को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया. ग्राम पंचायत बिलहडी में वार्ड संख्या आठ में कुल 26 मतों में 22 मत पड़े थे.
दोनों प्रत्याशियों को 11-11 मत प्राप्त हुए. दोनों प्रत्याशियों का रिश्ता आपस में देवरानी जेठानी का था. लाटरी के माध्यम से जेठानी आत्मा देवी को विजेता घोषित किया गया. दोपहर के 2 बजे तक सभी वार्डों की मतगणना कराकर परिणाम घोषित कर दिए गए थे. सीओ सदर अनुराग सिंह ने मतगणना स्थल का भ्रमण कर निरीक्षण किया.
मतगणना के दौरान खंड विकास अधिकारी अभिमन्यु सेठ, सहायक विकास अधिकारी पंचायत सत्यप्रकाश गुप्ता, थानाध्यक्ष वीपी सिंह, फैक्ट्री एरिया पुलिस चौकी इंचार्ज रामबाबू यादव, पत्योरा पुलिस चौकी इंचार्ज नंदकिशोर यादव, सुरौली पुलिस चौकी इंचार्ज रणजीत बहादुर, राजेश साहू, मनीष कुमार, विजय मिश्रा आदि मौजूद रहे।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker