रक्तदान शिविर में 15 युवाओं ने किया रक्तदान

हमीरपुर। विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी डा. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व सीएमओ डा. आरके सचान ने शिविर का फीता काटकर व दीप जलाकर उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने रक्तदान करने वाले युवाओं का उत्साह वर्धन किया।

शिविर में 15 युवाओं ने रक्तदान किया। जिला प्रशासन के तत्वावधान में सोमवार को विश्व रक्तदान दिवस पर जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विथ इंस्टीट्यूट आंफ इंफारमेशन सेंटर, कौमी एकता रक्तदान समिति, बुंदेलखंड ब्लड बैंक समिति, प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों सहित अन्य समाजसेवियों ने रक्तदान में हिस्सा लिया।

शिविर के उद्घाटन अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ादान है। इस दान से लोगों की जान बचाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से किसी तरह की कमजोरी नहीं आती है। बल्कि खून तेजी के साथ बनता है। कहा कि हर स्वस्थ्य व्यक्ति को एक साल में कम से कम दो बार रक्तदान करना चाहिए।

इस मौके पर रक्तदाताओं को जिला अस्पताल के ब्लड बैंक की ओर से प्रशस्ति पत्र भी वितरित किए गए। इस अवसर पर जिला अस्पताल के सीएमएस डा. विनय प्रकाश, चिकित्सक डा. एके सिंह, ब्लड बैंक के काउंसलर वीरेंद्र ‌यादव, डा. जीके द्विवेदी, डा. विभोर कुमार वर्मा, शीलू यादव, भानु प्रसाद निषाद, लखनलाल जोशी, बुंदेलखंड ब्लड बैंक समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार गुरू, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रकाश साहू, जिलाध्यक्ष सतेंद्र कुमार तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में ब्लड बैंक प्रभारी डा. हरेंद्र यादव, एलटी कुलदीप कुमार, अभिषेक कुमार, स्टाफ नर्स प्रियंका अवस्थी का विशेष सहयोग रहा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker