ब्लॉक अध्यक्ष के मनोनयन पर फूटा प्रधानों का गुस्सा बोले आम सहमति से बनेगा अध्यक्ष

आगामी 13 जून को बुलाई गई बैठक

भरुआ सुमेरपुर। गत दिवस राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन द्वारा प्रधान संघ का ब्लॉक अध्यक्ष घोषित कर देने से ग्राम प्रधानों में विरोध के स्वर फूट पड़े. गुरुवार को कस्बे के एक रेस्टोरेंट में एकत्र हुए दो दर्जन से ज्यादा प्रधानों ने इस मनोनयन पर आपत्ति जताते हुए कहा कि आगामी 13 जून को प्रधानों की बैठक करके आम सहमति से प्रधान संघ का अध्यक्ष चुना जाएगा.
राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं बुंदेलखंड प्रभारी हरस्वरूप व्यास एवं जिलाध्यक्ष ईशु राजपूत ने गत मंगलवार को कुंडौरा की प्रधान सविता यादव को प्रधान संघ का ब्लॉक अध्यक्ष मनोनीत करके संगठन का विस्तार करने के निर्देश देते हुए मनोनयन पत्र सौंपा था. बुधवार को आधा दर्जन प्रधानों ने खुशी का इजहार भी किया था.
इसी बीच गुरुवार को अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष अवधेश यादव एडवोकेट की अध्यक्षता में कस्बे के एक रेस्टोरेंट में हुई नवनिर्वाचित प्रधानों की बैठक में इस मनोनयन पर गहरी आपत्ति जताई गई.
सहुरापुर के प्रधान प्रतिनिधि लाला सिंह चंदेल ने कहा कि संगठन आम सहमति से दबे कुचले लोगों की आवाज उठाने के लिए बनाया जाता है लेकिन इस मनोनयन में किसी की सहमति नहीं ली गई, यह गलत है.
इंगोहटा के प्रधान प्रतिनिधि गुरुप्रताप सिंह परिहार ने प्रस्ताव रखा कि आगामी 13 जून रविवार को प्रधानों की बैठक बुलाई जाए और आम सहमति से ब्लॉक अध्यक्ष चुना जाए. इस प्रस्ताव पर बैठक में शामिल सभी प्रधानों ने सहमति जताई.
बैठक में बसपा नेता प्रधान प्रतिनिधि रामफूल निषाद, अरविंद निषाद, विनोद निषाद, सुनील सचान, महेंद्र सिंह, जयनरायन विश्वकर्मा, रामखिलावन श्रीवास, जीवन श्रीवास, नरेंद्र पाल, गौरव सिंह, लालाराम यादव, अशोक यादव, अक्षय पाल, नाथूराम वर्मा, छेदीलाल निषाद, राजू कुशवाहा, अरविंद पाल, समसुद्दीन आदि दो दर्जन से अधिक प्रधान मौजूद रहे।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker