अधिकारियों की उदासीनता से बिदोखर पलरा मार्ग में नहीं हुआ डामरीकरण

डीएम एवं पीडब्ल्यूडी एक्सईएन से मिलेंगे प्रधान

भरुआ सुमेरपुर। अधिकारियों की उदासीनता के चलते बुंदेलखंड विकास निधि से बन रहा बिदोखर पलरा मार्ग का कार्य पिछले 2 माह से ठप पड़ा है. अगले सप्ताह से शुरू होने वाली मानसून की बरसात के पूर्व इसके बनने की संभावना धूमिल हो जाने से ग्रामीण निराश हैं.
बुंदेलखंड विकास निधि से करीब 3 किलोमीटर लंबा बिदोखर पलरा मार्ग बन रहा है. मार्च माह में गिट्टी आदि का कोड बनाकर इसको छोड़ दिया गया था. लोगों को उम्मीद थी कि मई माह में इसके ऊपर डामरीकरण होगा.
लेकिन ऐसा नहीं हुआ और यह सड़क बगैर डामरीकरण के अधूरी पड़ी हुई है. उम्मीद है कि अगले सप्ताह मानसून की दस्तक हो जाएगी. बरसात शुरू होते ही इस मार्ग पर पूर्व की तरह आवागमन ठप हो जाएगा. बता दें कि यह मार्ग इंगोहटा छानी मार्ग से कस्बे को सीधे जोड़ता है.
इस मार्ग के बनने के बाद ब्लॉक के पश्चिम दिशा में बसी ग्राम पंचायत बिदोखर पुरई, बिदोखर मेदनी, बंडा, मवई जार, कल्ला, धनपुरा, खड़ेही जार, अतरार, छानी खुर्द, छानी बुजुर्ग के लोगों को कस्बे में आने के लिए 15 किलोमीटर का चक्कर बचेगा.
लोगों को उम्मीद थी कि इस मार्ग के बरसात के पूर्व बन जाने से राहत मिलेगी लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका है. पल्ला के प्रधान रामखिलावन श्रीवास, बिदोखर मेदनी के प्रधान लालाराम यादव ने बताया कि इस मार्ग का डामरीकरण होना बेहद जरूरी है.
इस मार्ग के बन जाने से लोगों को हमीरपुर सुमेरपुर आदि जगहों को जाने का सीधा मार्ग प्रशस्त हो जाएगा. ग्राम प्रधानों ने कहा कि वे जल्द ही जिलाधिकारी एवं पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता से मिलकर मार्ग में डामरीकरण कराने की मांग करेंगे।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker