सहकारी संघ छौंक में आज होगा पौध रोपण

उरई/जलौन,संवाददाता। विश्व पर्यावरण दिवस यानी 5 जून को सहकार भारती व सहकारी संघ छौंक की ओर से सहकारी संघ के परिसर में पौधरोपण किया जाएगा। जिसमें क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र पाल सिंह जादौन एवं सहकार भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री डा. प्रवीण सिंह जादौन मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

इस अवसर पर कालपी सहकारी संघ के सभी निदेशक मंडल के सदस्यों द्वारा संघ के विकास हेतु रूपरेखा तय की जाएगी। इस आशय की जानकारी देते हुए सहकार भारती के जिला उपाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने बताया, कि कालपी सहकारी संघ पूर्व में जिले की महत्वपूर्ण संस्था रही है।

उधर, नाबार्ड व एनआरएलएम के तहत गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं पर्यावरण दिवस पर डकोर विकास खंड के ग्राम टिमरों में अनुरागिनी संस्था के सहयोग से सुदर्शन पुस्तकालय एवं वाचनालय परिसर में पौधरोपण करेंगी। खाली स्थानों, स्कूल आदि जगह पर फलदार पौधरोपण किया जाएगा।

यह जानकारी राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के ब्लॉक मिशन प्रबंधक चंदन श्रीवास ने दी। उन्होंने बताया कि पर्यावरण दिवस पर सुबह 9 बजे आयोजित कार्यक्रम का उद्देश्य समूह की महिलाओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker