पंचायतों के विकास को गति देने के लिए हुई बैठक

साफ सफाई पेयजल सहित अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

भरुआ सुमेरपुर। विकासखंड क्षेत्र में गांव की सरकार बनने के बाद बुधवार को मुख्य मार्गों की ग्राम पंचायतों के प्रधानों के साथ सचिव, तकनीकी सहायकों व रोजगार सेवकों के साथ खंड विकास अधिकारी ने बैठक की.
बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए साफ सफाई, पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के साथ सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवनों को ठीकठाक रखने को कहा.
बीते 25 व 26 मई को शपथ ग्रहण के बाद गांव की सरकार की पहली बैठक 27 मई को हुई थी. इसी के साथ ग्राम प्रधानों ने विधिवत कामकाज शुरू कर दिया है.
बुधवार को खंड विकास अधिकारी अभिमन्यु सेठ ने ब्लॉक के मुख्य मार्गों पर बसे ग्राम पंचायतों के प्रधानों, सचिवों, तकनीकी सहायकों व रोजगार सेवकों के साथ बैठक की. बैठक में गांव की समस्याओं की चर्चा के साथ विकास कार्यों पर बातचीत हुई.
बीडीओ ने इस समय कोरोना संक्रमण से गांव को बचाने के लिए लगातार साफ सफाई कराने के निर्देश दिए. साथ ही पेयजल व मवेशियों के लिए पानी उपलब्ध कराने के लिए तालाब, पोखर भरवाने के निर्देश दिए.
उन्होंने ग्राम पंचायतों में बने सामुदायिक शौचालय, सामुदायिक भवनों व पंचायत भवनों को साफ सुथरा रखने के साथ उनके उपयोग करने के लिए कहा. एडीओ पंचायत सत्यप्रकाश गुप्ता ने प्रधानों से गांव के विकास के लिए कार्य योजना के अनुसार काम कराए जाने के निर्देश दिए.
उन्होंने कहा कि जिन गांवों के पंचायत भवनों में बैठने की लिए कुर्सी आदि की व्यवस्था नहीं है उसके लिए मांग पत्र दें ताकि वहां पर सामग्री उपलब्ध कराई जा सके.
इस मौके पर ग्राम प्रधान शिवबदन सिंह यादव, अरविंद निषाद, गुरुप्रताप सिंह, वंदना सचान, नोखेलाल यादव, जयनारायन विश्वकर्मा, नरेंद्र पाल, लालाराम यादव, सुंदर लाल प्रजापति, सचिव ब्रजेश शुक्ला, महेंद्र पांडेय, अरविंद पाल, वीरेंद्र पाल, अरविंद सोनी, रामसेवक वर्मा, सोनाली सचान, बालेश्वर द्विवेदी, मनोज गुप्ता, मोहनी तिवारी आदि मौजूद रहे।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker