पर्यावरण शुद्ध करने के लिए आर्य समाज ने शुरू किया साप्ताहिक यज्ञ

भरुआ सुमेरपुर। पर्यावरण शुद्ध करने तथा कोरोना संक्रमण से लोगों को मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से आर्य समाज ने कस्बे मे एक सप्ताह का विशेष अभियान शुरू किया है. प्रथम दिन कस्बे में शोभायात्रा निकालकर विशेष सामग्री से यज्ञ आहुतियां देकर कस्बे के वातावरण को शुद्ध करने का प्रयास किया गया. आर्य समाज के इस अभियान की लोगों ने सराहना की है.

आर्य वीर दल के प्रांतीय संचालक डा. विवेक आर्य ने बताया कि पर्यावरण प्रदूषित होने से तरह-तरह की बीमारियों ने जन्म लेना शुरू किया है. इन्हीं में कोरोना महामारी ने जन्म लेना शुरु किया है. कस्बे के वायु प्रदूषण को शुद्ध बनाने तथा बीमारियों की रोकथाम के लिए एक सप्ताह का यज्ञ अभियान शुरू किया गया है.

इसको कस्बे में प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों में संपन्न कराया जाएगा. ताकि कस्बे की आबोहवा शुद्ध हो सके और लोगों को बीमारियों से निजात मिल सके. प्रथम दिन यज्ञ की शुरुआत मैथिलीशरण गुप्त मार्ग, नेशनल हाईवे, सब्जी मंडी आदि जगहों पर शोभायात्रा के साथ घूमकर की गई.

इस मौके पर विशेष तरह की सामग्री से अग्नि में आहुतियां दी गई. इस अवसर पर रामेश्वर आर्य, प्रेम कुमार आर्य, हर नारायण आर्य, उमेश आर्य, विकल्प आर्य, स्वनेश आर्य आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker