डीआईजी जेल का औचक निरीक्षण

01 जून। बाँदा मंडल कारागार में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब अचानक डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी वहां का निरीक्षण करने पहुँच गए।डीआईजी जेल के द्वारा मंडल कारागार में पहुच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया और दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की गई।

फिलहाल पूरी जांच के दौरान जेल में कोई भी कमी देखने को नही मिली। सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पहले से भी ज्यादा पुख्ता और मजबूत रखे गए हैं।

आपको बता दें पूरा ममाल बाँदा मंडल कारागार का है जहां देर रात अचानक डीआईजी जेल ने मंडल कारागार में धावा बोल दिया। जिससे जेल प्रशासन के हाथ पैर फूल गए थे।

ये वही बाँदा मंडल कारागार है जहां बीते कुछ दिनों पहले पूर्वांचल के कुख्यात अपराधी व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लाया गया था। जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।

मुख्तार अंसारी के बाँदा जेल में आते ही जेल प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई थी । इतना ही नहीं इसी वजह से आय दिन कोई न कोई अधिकारी जेल का निरीक्षण करता रहता है। इसी तर्ज में लखनऊ से आये डीआईजी जेल ने भी बाँदा मंडल कारागार का निरीक्षण किया।

डीआईजी संजीव त्रिपाठी ने बताया कि आज मेरे द्वारा मंडल कारागार बाँदा का औचक निरीक्षण किया गया है जेल में निरीक्षण की प्रक्रिया लगभग 4 धंटे तक चली । फिलहाल जांच में ऐसा कुछ सामने नही आया और नही कोई कमी देखने को मिली। जेल के अंदर सारी व्यवस्थायें दुरुस्त हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker