डीएम ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस.वे की गति तेज लाने के लिए 5 जून तक की मोहलत दीए दिसंबर 2021 तक सड़कों में दौड़ सकती है गाड़ियां

बाँदा। एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इन परियोजनाओं के चल रहे कार्यों की समीक्षा कलेक्ट्रेट सभागार में कल दोपहर 1:30 बजे डीएम आनंद कुमार की अध्यक्षता में की गई थी। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम दिसंबर 2021 तक सरकार ने तय लक्ष्य के मुताबिक पूरा कराने का मन बना लिया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 फरवरी 2020 को चित्रकूट में आकर 4 लेन एक्सप्रेस-वे की अपनें हाथों से आधारशिला रखी थी। जिसकी लंबाई 296 किलोमीटर है। और इस एक्सप्रेस-वे को बनाने में 14,716.26 करोड़ की लागत आएगी। यह एक्सप्रेस-वे बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया, इटावा होकर आगरा, लखनऊ एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा। लोगो का यह भी मानना है कि इससे गरीबी मिटेगी और लोगो को रोजगार भी मिलेगा।
बतादे डीएम आनंद कुमार सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ से आए यूपीडा कार्यदाई संस्था के SDM अरुण कुमार राय व संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस बैठक में बताया गया कि कार्यदाई संस्थाओं को कार्य करने में अवरोध उत्पन्न हो रहा है। जिसको हटाने के लिए डीएम ने तहसीलदारों को निर्देशित किया की मौके में जाकर आ रही समस्याओं को तत्काल निस्तारण करें।
SLAO, बांदा सुरजीत सिंह ने बताया की बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बांदा, अतर्रा व बबेरू तहसील से गुजर रहा है। जिसमें बांदा तहसील के 13 गांव, अतर्रा के 8 गांव व बबेरू के 3 गांव की जमीने आने के कारण काम करने में दिक्कतें आ रही हैं। जिसको लेकर सुरजीत कुमार ने बताया की कुछ एक्स्ट्रा जमीने किसानों की और जा रही हैं तो वह किसान काम करने नहीं दे रहे हैं। तो उसके निस्तारण के लिए जो जमीन जा रही हैं उस जमीन के बारे में यूपीडा को लिखा जाएगा। उससे अनुमति लेकर उस जमीन का बैनामा किया जाएगा और जो धनराशि बन रही है वह किसानों को दिया जाएगा।
यह सब कारवाही करने के लिए डीएम आनंद कुमार सिंह ने इसी 5 जून तक हरहाल में पूरा करने का आदेश दिया है।
इस एक्सप्रेस-वे की महत्वपूर्ण बैठक के दौरान लखनऊ कार्यदाई संस्था के SDM अरुण कुमार राय, ADM वि०/रा० संतोष बहादुर सिंह, SLAO बांदा सुरजीत सिंह, पैकेज- वन के कुमार गौरव, पैकेज- टू के कमलेश कुमार, तहसीलदार सदर अवधेश कुमार निगम, तहसीलदार बबेरू विपिन कुमार, तहसीलदार अतर्रा विजय कुमार सहित लेखपाल मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker