अन्ना मवेशियों ने नष्ट की 19 बीघा सब्जी की फसल

उरई/जलौन,संवाददाता। कदौरा ब्लॉक क्षेत्र के बड़ागांव में सोमवार की रात अन्ना मवेशियों ने नदी के किनारे बोई गई 10 किसानों की 19 बीघा करेला, तरोई, कद्दू, लौकी, भिंडी और तरबूज की फसल को नष्ट कर दिया।

जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण क्षेत्र में खुली गोशालाओं में बंद अन्ना मवेशियों को संचालकों ने छोड़ दिया है। अब ये मवेशी खेतों के साथ-साथ नदी किनारे बोई गई सब्जी की फसल को नष्ट कर रहे हैं।

रविवार की बड़ागांव में अन्ना मवेशियों ने मुल्लू की तीन बीघा, बबलू की दो बीघा, सुखदेव की एक बीघा, शिवप्रसाद की दो बीघा, रामबाबू की एक बीघा, लल्लू की दो बीघा, प्रेमबाबू की एक बीघा, रामचरन की दो बीघा, मोतीलाल की तीन बीघा और बउआ की दो बीघा, करेला तरोई की फसल को चट कर लिया।

इससे किसानों में गम के साथ गुस्सा भी ही है। आक्रोशित किसानों ने ब्लॉक अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप लगाकर डीएम को शिकायती पत्र भेजा। किसानों का कहना है कि एक माह पहले गोशालाओं से सचिव ने मवेशियों को छोड़ दिया।

इस समय गांव और आसपास में तीन सौ से अधिक अन्ना मवेशी घूम रहे हैं। मवेशी चारा-पानी के लिए भटक रहे हैं। किसानों ने बताया कि एक तो कोरोना संकट के चलते बेहाल हैं, ऊपर से अन्ना मवेशी फसल को बर्बाद कर रहे हैं। इस बारे में एसडीएम कौशल कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है। जानकारी लेकर जांच कराई जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker