बण्डा में तीन घरों में लगी आग लाखों की सम्पत्ति हुई खाक

ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

भरुआ सुमेरपुर। विकासखंड क्षेत्र के बंडा गांव में रविवार की रात आग लग जाने से दो लोगों के घर जलकर खाक हो गए. इन दोनों घरों में घर गृहस्थी के साथ भूसा आदि सामान जलकर खाक हो गया है.
ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बंडा गांव निवासी तीरथ वर्मा के घर में अज्ञात कारणों के चलते रविवार की रात में आग भड़क उठी और उसने देखते ही देखते उसके पूरे घर को चपेट में ले लिया. घर के लोग कुछ समझ पाते तब तक आग उसके बगल वाले दूसरे घर तक पहुंच गई.
ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर आग बुझाना शुरू किया तभी आग ने कल्लू वर्मा के घर को भी  अपनी चपेट में ले लिया. जिससे इन दोनों लोगों के घरों में रखा घर गृहस्थी का सामान व चारा भूसा सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया.
ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. सूचना पर गांव जा रही फायर बिग्रेड को ग्रामीणों ने आग बुझने पर उसे रास्ते ही वापस कर दिया. ग्राम प्रधान प्रतिनिधि महेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों घरों में करीब तीन लाख की संपत्ति जलकर खाक हुई है.
इन दोनों के पास कुछ भी सामान नहीं बचा है. जो कपड़े यह लोग पहन रखे थे सिर्फ वही कपड़े इनके बदन पर शेष बचे हैं. बाकी सब कुछ जलकर खाक हो गया है. बताया कि घटना से लेखपाल को अवगत कराया गया है।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker