होगा नवीन गल्ला मंडी में कारोबार

भरुआ सुमेरपुर। पिछले 18 दिन से बंद चल रही नवीन गल्ला मंडी में मंगलवार से खरीद फरोख्त तक कार्य सुबह 6 से 11 तक शुरू होगा. मंडी में किसानों को सुबह 9 बजे तक गेटपास देकर प्रवेश दिया जाएगा.
बीते 22 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए नवीन गल्ला मंडी के आढ़तियों ने कारोबार स्वेच्छा से ठप कर दिया था. इसके बाद यह अभी भी कारोबार शुरू करने के मूड में नहीं थे.
लेकिन किसानों की समस्या को देखते हुए मंडी सचिव रामसेवक वर्मा ने आढ़तिया संघ पर दबाव बनाया और सुबह 6 से 11 बजे तक कारोबार करने के लिए सहमत कर लिया. आढ़तियों की सहमति के बाद मंगलवार से कारोबार शुरू करने का फैसला किया गया है.
मंडी सचिव ने बताया कि सुबह 6 से 9 तक किसानों को गेट पास दिया जाएगा.
11 बजे तक खरीद फरोख्त कार्य पूर्ण कराकर सभी को बाहर कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि सुबह 9 बजे के बाद आने वाले किसानों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. संघ के सदस्य कुंजबिहारी पांडे ने बताया कि सहमति बन गई है. मंगलवार से कारोबार शुरू किया जाएगा.
इसकी सूचना गांवों में किसानों तथा कारोबारियों के मध्य कार्य करने वाले कमीशन एजेंटों को दी गई है. मंडी सचिव ने सभी व्यापारियों व किसानों व पल्लेदारों से माक्स लगा करके साथ कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए व्यापार करने का अनुरोध किया है।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker