हमीरपुर: पुरातन छात्रों ने सम्मान के बाद विद्यालय प्रांगण में रोपा पौधा

भरुआ सुमेरपुर। बुधवार को प्राथमिक विद्यालय भौनिया में आधा दर्जन पुरातन छात्रों का सम्मान किया गया. इनमें दो लोग एयर फोर्स तथा दो सिंचाई विभाग में कार्यरत हैं जबकि एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ती है.

बुधवार को शासन के निर्देशानुसार प्राथमिक विद्यालय भौनिया में पुरातन छात्रों का सम्मान किया गया. एयरफोर्स कर्मी राघवेंद्र सिंह व अमन सिंह ने विद्यालय समय की यादों को साझा करते हुए कहा कि यहां की प्राथमिक शिक्षा की बदौलत ही उन्हें आगे पढ़ने का मुकाम हासिल हुआ और उच्च शिक्षा ग्रहण करके देश सेवा का सौभाग्य प्राप्त हुआ.

सिंचाई विभाग में कार्यरत जयंत सिंह एवं शैलेंद्र सिंह ने कहा कि हमें यहां से हासिल हुई प्राथमिक शिक्षा के दम पर नौकरी तक पहुंचने का मार्ग प्रशस्त हुआ. इनके साथ पुरातन छात्र रामसरण वर्मा व राखी ने भी अपने विचार व्यक्त किए.

इसके बाद पर्यावरण संरक्षण समिति के अध्यक्ष संतोष कुशवाहा ग्रीनमैन की अगुवाई में पुरातन छात्रों ने अपनी यादों को संजोए रखने के उद्देश्य से विद्यालय प्रांगण में पाकड़ एवं वटवृक्ष को रोपित कर संरक्षण करने का संकल्प लिया.

इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक नंदलाल, सहायक शिक्षक रामराज सिंह, किरण पाल, राहुल सिंह, गोविंद कुमार, छेदीलाल, हरिकिशन, बलबीर, भागवत प्रसाद, प्रियंका गौतम आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker