हमीरपुर : पेयजल संकट पर एसडीएम ने जल संस्थानों की ली बैठक

  • पेयजल संकट पर एसडीएम ने जल संस्थानों की ली बैठक। 
  • नगर पंचायत जल संस्थानों को मुहैया करायेगी संसाधन। 
  • एक सप्ताह में ठीक होंगे सभी लीकेज। 
  • प्रत्येक वार्ड में रखी जाएगी 2 हजार लीटर की पानी टंकी। 
  • पानी बर्बाद करने पर होगा मुकदमा। 

हमीरपुर। भीषण पेयजल संकट से जूझ रहे नगर पंचायत वासियों को राहत देने के लिए एसडीएम सदर की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में पेयजल से निजात दिलाने की रूपरेखा तैयार करके जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में प्रत्येक वार्ड में एक नया बोर कराकर दो हजार लीटर की पेयजल टंकी रखी जाने का निर्णय किया गया।

एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता में नगर पंचायत में संपन्न हुई बैठक में सुमेरपुर कस्बे की पेयजल समस्या के निदान की रूपरेखा तय की गई। बैठक में प्रत्येक वार्ड में एक हैंडपंप का बोर कराकर पानी की टंकी रखने का निर्णय लिया गया। प्रत्येक मंगलवार को जल संस्थान के अवर अभियंता को नगर पंचायत कार्यालय में बैठकर पेयजल समस्याओं के निस्तारण सुनने के निर्देश दिये गये।

बैठक में निर्णय लिया गया कि कस्बे के समस्त लीकेज का सर्वे कार्य 2 दिन में पूर्ण करके 1 सप्ताह में सभी लीकेज ठीक किए जाएंगे. नलकूपों की मोटर खराब होने पर समस्या ना उत्पन्न हो इसके लिए नगर पंचायत एक मोटर मुहैया कराएगी। जिसको इमरजेंसी सेवा में प्रयोग किया जाएगा।

साथ ही जिस क्षेत्र में पाइप लाइन नहीं है वहां पर पाइप लाइन डालने के लिए नगर पंचायत सामग्री मुहैया कराएगी। पाइप लाइन डालने का कार्य जल निगम अतिशीघ्र पूर्ण करेगा। कस्बे में पानी बर्बाद करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसने के तहत जल संस्थान को मुकदमा पानी बर्बाद करने वालों पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश एसडीएम ने दिए।

बैठक में अधिशासी अभियंता जल संस्थान जल निगम, अवर अभियंता जल संस्थान जल निगम, नगर पंचायत अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी, लेखपाल सहित सभी सभासद मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker