हमीरपुर। सिमनौडी के 27 में से 15 की रिपोर्ट आई निगेटिव

सिमनौडी के 27 में से 15 की रिपोर्ट आई निगेटिव मरीज के परिजनों की कल आ सकती है रिपोर्ट गांव के 29 लोगों को कस्बे में लाकर किया गया क्वॉरेंटाइन। 

सुमेरपुर,हमीरपुर। सुमेरपुर थाना क्षेत्र के सिमनौडी में गत 15 मई को लिए गए 27 लोगों के नमूने में से 15 की जांच निगेटिव आई है।  कोरोना वायरस के मरीज के करीबियों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। उधर बीती रात सिमनौडी गांव से 29 लोगों को सुमेरपुर कस्बे के श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में लाकर क्वॉरेंटाइन किया गया है।

गत 15 मई को सिमनौडी में एक युवक कोरोना वायरस से ग्रसित पाया गया था। जो 7 मई को मुंबई के नागपाड़ा क्षेत्र से गांव लौटा था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने से गांव में हड़कंप मच गया था और युवक को उपचार के लिए बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। युवक के संपर्क में आने वाले 27 लोगों के नमूने जांच को भेजे गए थे।

बुधवार को 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से लोगों ने राहत महसूस की है। डिप्टी सीएमओ डा. रामअवतार निषाद ने बताया कि 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है. मरीज के परिजनों सहित अन्य करीबियों की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। उधर बीती रात सिमनौडी गांव से बाहर से लौटे 27 लोगों को लाकर सुमेरपुर कस्बे के गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के चार कमरों में कोरेंटाइन किया गया है।

गांव में छठवें दिन भी सन्नाटा पसरा रहा। लोग घरों में ही कैद रहे. पुलिस प्रशासन ने गांव की सभी प्रमुख गलियों में पहरा लगा रखा है। गांव की सीमा पूरी तरह सील कर दी गई है। मरीज के परिजनों की रिपोर्ट आने के बाद गांव में कुछ ढील दिए जाने की संभावना है।

डिप्टी सीएमओ ने बताया कि मरीज के परिजनों की रिपोर्ट गुरुवार को आने की संभावना है। गुरुवार को रिपोर्ट आने के बाद ही सिमनौडी गांव में क्या छूट दी जाएगी यह शासन द्वारा तय किया जाएगा।  सिमनौडी को कंटेंटमेंट जोन घोषित करके पूरी तरह से सीज कर रखा गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker