हमीरपुर, उपजिलाधिकारी। लाकडाउन का पालन करते हुए घरों में पढ़े अलबिदा जुमा व ईद की नमाज

मौदहा, हमीरपुर।कस्बे की नगर पालिका सभागार मेंं आज ईद व अलविदा जुमा की नमाज के सम्बंध में आयोजित पेश इमामों व मौलानाओ की बैठक मे निर्णय लिया गया है कि जिस तरह पूर्व में घरों में नमाजे पड़ी जाती रही ह़ै वही स्थिति अल्विदा जुमा और ईद की नमाज में होगी।ईद गाह सहित नमाज के लिए सिर्फ पाँच लोग ही मस्जिद में शोसल डिस्टैंट के साथ नमाज पढ़ सकेगें।

आज की बैठक की अध्यक्षता उपजिलाधिकारी ने की।उन्हो ने कहा कि हर र्धम में ऐसी स्थिति में जो विकल्प हैं उन का पालन किया जाता है।और किया भी गया है। इसी तरह अलबिदा जुमा व ईद में भी लाकडाउन का पालन करते हुए घरों में नमाज पढ़ी जाएगी।

जामा मस्जिद के पेश इमाम जनाब हाफिज करामत उल्ला साहब,पेशइमाम चौधराना जामा मस्जिद जनाब मौलाना अताउर्हमान कादरी साहब, जनाब नसीमआलम (मदर्सा यादगार मुहम्मदी हुसैनी के प्रंस्पल )वमाचा प्रधान ज्वाद अली आदि ने कहा कि इस महा मारी से बचाव के लिए बेहतर है कि प्रशासन के आदेशों का पालन कर शरियत के हुकम का पालन करते हुए पाँच लोग़ो को छोड़ सभी घरों में चार रकाअत नफिल अदा करे।इस का मस्जिदो से ऐलान भी होगा।

माँग की गई कि प्रशासन भी सक्ती बर्ते और कानून का पालन कराए।बड़ी ईदगाह में ईद की नमाज सुबह सात बजे पाँच लोग पढ़ेगे।अन्य मस जिदों में भी इसीतरह होगा।

क्षेत्राधिटकारी सौम्या पांडे नेकहा कि कल बृहस्पति वार बाजार बंदी सक्ती से लागू होगी।जब के अब नए घोषित नियमों से ही बाजार में दुकाने खुलेगी।इस अवसर में अधिशासी अधिशासी अधिकारी राजेश वर्मा भी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker