हमीरपुर। सप्ताह में सिर्फ तीन दिन ही खुलेंगी किराना की दुकाने

सप्ताह में सिर्फ तीन दिन ही खुलेंगी किराना की दुकाने फल, सब्जी, दूध, मेडिकल, मिठाई की रोज खुलेंगी

हमीरपुर। प्रवासियों के वाहन निकलने के दौरान हाईवे की सभी प्रकार की बंद कराई गई दुकाने दसवें दिन बुधवार को कुछ दुकानदारों ने खोली। जिससे बसस्टैंड के आसपास कुछ चहल पहल नजर आई। वही लॉकडाउन 4 के बाद प्रतिष्ठानों को खोले जाने को लेकर जिलाधिकारी ने गाइड लाइन जारी कर गुरुवार को साप्ताहिक बंदी के मौके पर पूर्णतया बंदी के निर्देश दिए है।पिछले नौ मई से महाराष्ट्र व अन्य प्रदेशों से कामगार ट्रक, लोडर, बाइक, ट्राला आदि में सवार होकर निकल रहे थे। जिससे हाईवे में वाहनों की संख्या में इजाफा हो गया। वही कुछ लोगों ने कामगारों को फल आदि वितरित करने लगे। जिससे सोशल डिस्टेंस व लॉकडाउन का उल्लंघन होने लगा। फलस्वरुप प्रशासन ने हाईवे स्थित लक्ष्मीबाई तिराहे से लेकर कुरारा तक सभी प्रकार के प्रतिष्ठान बंद करा दिए थे।

इधर दुकानों को खोले जाने को लेकर पिछले दो दिनों से बसस्टैंड के दुकानदार अधिकारियों को ज्ञापन देकर दुकानों को खोले जाने की मांग की। जिसके चलते बुधवार से आधे से अधिक लोगों ने दुकाने खोल ली। लॉकडाउन 4 के बाद ‌जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने दुकानों को खोले जाने को लेकर नया आदेश जारी किया है।

जिसमे कहा गया कि जिले के नगरीय क्षेत्रों में सुबह नौ बजे से शाम छह बजे दुकाने खोली जाएंगी। सोमवार, बुधवार व शनिवार को स्टेशनरी, इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रानिक्स गुड्स मोबाइल, बर्तन, ज्वैलर्स, हार्डवेयर, सीमेंट, कपड़ा, रेडीमेड, टेलरिंग, बैग, अटैची, सेनेटरी, घड़ी, चश्मे, फोटो कॉपी, कोरियर की दुकाने खुलेंगी।

जबकि मंगलवार, शुक्रवार व रविवार को किराना, मोबाइल, कास्मेटिक्स, जूता, चप्पल, आटो मोबाइल, आटो पार्टस, फर्नीचर, पान मसाला, साइकिल, प्रिटिंग प्रेस, फ्लेक्स, डिस्पोजल आदि की दुकाने खोली जाएंगी।

साप्ताहिक बंदी गुरुवार को पूर्णतया बंदी का आदेश जारी किया गया है। कहा कि फल, सब्जी, दूध, मेडिकल स्टोर, मिठाई, ब्रेकरी, किसानों से संबंधित दुकाने, आटो गैरेज रिपेयरिंग की दुकाने प्रतिदिन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुलेगी। साथ ही शहरी क्षेत्र में साप्ताहिक सब्जी मंडी के लगाने पर प्रतिबंध रहेगा। रेस्टोरेंट आदि में सिर्फ होम डिलेवरी की व्यवस्था रहेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker