जिलाधिकारी ने लॉक डाउन के मद्देनजर किया शहर भ्रमण

वाहन से आने-जाने वाले लोगों के स्मार्टफोन में डाऊनलोड कराया आरोग्य सेतु ऐप

दुकानदार सामान लेने आने वाले ग्राहकों के फ़ोन में आरोग्य सेतु ऐप डाऊनलोड करायें-डीएम

 

महोबा। कोरोना महामारी के दृष्टिगत महोबा शहर में लॉकडाउन का जायजा लेने हेतु जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने महोबा मंडी तथा शहर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने सड़क पर बाइक एवं अन्य वाहनों से जा रहे लोगों के मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप को स्वयं चैक किया तथा नहीं पाए जाने की स्थिति में तुरंत प्ले स्टोर से डाऊनलोड कराया।इस दौरान उन्होंने मेडिकल स्टोर संचालक एवं अन्य दुकानदारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि दुकान पर आने वाले ग्राहकों के फोन में अनिवार्य रूप से आरोग्य सेतु ऐप डाऊनलोड करायें।उन्होंने बताया कि अभी तक जनपद के महज 39652 लोगों ने ही इस ऐप को डाऊनलोड किया है।

जिलाधिकारी ने दुकानों पर भीड़ लगाए लोगों को सोशल डिस्टेंसिन्ग के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि रोज़मर्रा की सभी वस्तुएं हर किसी के लिये हमेशा उपलब्ध हैं।इसलिए घबराएं नहीं, भीड़ न लगाएं जमाखोरी न करें। बाजार , मेडिकल स्टोर , अस्पताल आदि जगहों पर कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखें। धैर्य रखें और आवश्यक सामान / चिकित्सा संबंधित सामानों की खरीदारी संयम के साथ करें। किराने / चिकित्सा सामग्री खरीदने के लिए बार – बार बाजार न जाएं। अभिवादन के लिए हाथ न मिलाएं और न ही गले लगाएं। घर पर अनावश्यक लोगों की भीड़ जमा न करें।मेहमान नवाज़ी न करें या किसी दूसरे के घर पर न जाएं।एक – दूसरे से उचित दूरी हमेशा बनाए रखें। यदि आप खांसी , बुखार या सांस लेने में कठिनाई जैसे लक्षण महसूस कर रहे हैं,तो खुली जगहों में न जाएं और तुरन्त कोरोना कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 05281-254901 पर कॉल करें।

उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं को देखते हुए किराना व अन्य आवश्यक दुकानों को खोलने के समय में 2 घंटे की वृध्दि की गई है ताकि लोगों को आवश्यक सेवाएं प्राप्त करने में किसी भी प्रकार की समस्या न I।उन्होंने ये भी कहा कि लोग सामान लेने में जल्दबाजी न करें बल्कि अपनी बारी का इंतज़ार करें और लॉक डाउन का पालन करना न भूलें तथा सोशल डिस्टेंसिन्ग व शारीरिक दूरी बनाए रखें क्योंकि जबतक इस महामारी को रोकने के लिए कोई वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सामाजिक दूरी बनाकर ही इस वायरस को कंट्रोल किया जा सकता है।

जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान दुकानदारों को भी हिदायत दी कि उनके द्वारा लॉक डाउन का पालन कराया जाय यदि सोशल डिस्टेंसिन्ग ब्रेक होती है तो उनके खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना को हराने के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी का लाभ लें अपने समार्टफोन में आरोग्य सेतु ऐप डाऊनलोड करें तथा दूसरों को भी करायें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker