डीएम की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय टास्कफोर्स की बैठक आयोजित

हमीरपुर। निपुण भारत मिशन एवं आपरेशन कायाकल्प की जनपद स्तरीय टास्कफोर्स की बैठक जिलाधिकारी डा. चन्द्र भूषण की अध्यक्षता व मुख्य विकास अधिकारी की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुराने भवनों के ध्वस्तीकरण कंे कार्याे में धीमी प्रगति में गहरी नाराजगी व्यक्त की एवं शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्ध काय्र कराने के निर्देश दिए।

उन्होने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को विद्यालय के पठन पाठन के सतत् निरीक्षण किए जाने व बच्चों के आधार प्रमाणीकरण आदि के कार्य के प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि स्कूल के पुराने भवनों के ध्वस्तीकरण व टायलीकरण का कार्य तीब्र गति से कराया जाए, जहाॅ पर कार्य कराने में किसी भी तरह की परेशानी हो रही हो तो अपनें उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिनको जो भी दायित्व सौंपे गये उनका निर्वाहन समय से करें।

विद्यालयों का निरीक्षण दिए गए लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत किया जाए। खण्ड शिक्षा अधिकारी को आधार प्रमाणीकरण के लक्ष्य के अनुरूप न होने पर कड़ी फटकार लगाते हुए शतप्रतिशत लक्ष्य पूर्ति करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए बालिका शिक्षा प्रोत्साहन देने के लिए जिलाधिकारी के रूप में अर्पिता सेगर, पुलिस अधीक्षक के रूप में कुमारी राधिका गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी रब्यांशी ओमर,तथा अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत के रूप में श्रृष्टि माला आदि को जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, तथा शिक्षक व छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker