बीएसए ने मिनी स्पोर्टस स्टेडियम का किया उद्घाटन

हमीरपुर। आज मुस्करा विकासखंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय महेरा में मिनी स्पोर्टस स्टेडियम का उद्घाटन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा किया गया। ग्राम पंचायत महिला के उच्च प्राथमिक विद्यालय महेरा में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मिनी स्पोट्र्स स्टेडियम का उद्घाटन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सुश्री कल्पना जायसवाल द्वारा मां सरस्वती की अर्चना के उपरांत बच्चों द्वारा मां सरस्वती की आराधना एवं स्वागत गीत, टेबल टेनिस, जूडो, कुश्ती खेल परिसर का फीता काटकर उद्घाटन किया।

तत्पश्चात प्रधानमंत्री के सपनों को साकार करते हुए बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के अभियान के तहत नारी सशक्तिकरण के तहत टेबल टेनिस, जूडो, कुश्ती तथा कबड्डी का सजीव प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक बाबूराम चक्रवर्ती द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की गई और कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु विद्यालय और यहां के स्टाफ सब मिलकर सतत प्रयास कर रहे हैं।

प्रतियोगिताओं में बच्चों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को उनके प्रशस्ति पत्र व मेडल वितरण कार्यक्रम एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों का भी सम्मान द्वारा किया गया। इसके फलस्वरूप जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षक एक वट वृक्ष है, हम सभी उसी तरह की छाया में पुष्पित और पल्लवित होते हैं यदि शिक्षक चाहे तो कठिन परिस्थितियों में भी विद्यालय में अभूतपूर्व परिवर्तन कर सकता है।

जैसा कि हमीरपुर जनपद के उच्च प्राथमिक विद्यालय महेरा विकासखंड मुस्करा के विद्यालय में दिखाई पड़ रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी प्रभाकर सिंह तोमर ने कहा की ऊर्जा को सकारात्मक व्यक्ति प्रदान करना शिक्षक का प्रमुख दायित्व होता है। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि सारी विविधताओं से भरा हुआ है।

महेरा का उच्च प्राथमिक विद्यालय मेरे विकासखंड का एक भाग है। जिला व्यायाम शिक्षक रावेन्द्र सिंह गौर एवं ब्लाक व्यायाम शिक्षक उमेश कुमार द्वारा विद्यालय के प्रधानाध्यापक बाबूराम चक्रवर्ती की बहुत-बहुत सराहनीय और विद्यालय की उन्नति की कामना की।

इस अवसर पर राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के जिला समन्वयक अखिलेश शुक्ला ने कहां की इस विद्यालय के बच्चों ने खेलकूद प्रतियोगिताओं एवं संस्कृत प्रतियोगिताओं के साथ साथ विज्ञान की विभिन्न प्रतियोगिताओं में व राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित परीक्षाओं में एवं राष्ट्रीय बाल विज्ञान के प्रोजेक्ट में प्रदेश ही नहीं राष्ट्रीय स्तर पर अपना योगदान किया है। इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक व शिक्षकों को मैं हृदय से आभार प्रकट करता हूं।

इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक शिवशंकर विश्वकर्मा, विनोद कुमार, अनिल कुमार, करन सिंह एवं विद्यालय के प्रबंध समिति के अध्यक्ष सुखदेव सदस्य शिव रतन सिंह राधा के साथ-साथ गांव के गणमान्य नागरिक व संकुल प्रभारी मिथिलेश कुमार के साथ-साथ खेलों के रेफरी अश्विनी कुमार, रामनरेश, गुलबदन, रामप्रकाश एवं गोहांड ब्लांक के व्यायाम शिक्षक गुलजारीलाल ने खेल के नियमो पर प्रकाश डाला और अपने सुरीले कंठ से बहुत सुंदर कविता प्रस्तुत की। अंत में खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्यक्रम की सराहना करते हुए आभार प्रकट कर कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम का सफल संचालन जितेन्द्र सिंह शिक्षक द्वारा किया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker