आंटोमैटिक हेल्थ एटीएम से होगी मरीजों की जांच

जिला महिला-पुरुष अस्पताल और ब्लाक स्तरीय सीएचसी में लगेगी हेल्थ एटीएम मशीन

हेल्थ एटीएम मशीन से मरीजों का वक्त और पैसा दोनों की होगी बचत

हमीरपुर। जल्द ही मरीजों को आंटोमैटिक हेल्थ एटीएम मशीन की जांच की सुविधा मिलेगी। जिला महिला-पुरुष अस्पताल के साथ ही ब्लाक स्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में हेल्थ एटीएम मशीन लगने वाली है। इसकी समस्त औपचारिकताएं पूर्ण हो गई है। मशीन से महज कुछ ही मिनटों में कई किस्म की जांचें होंगी और तत्काल रिपोर्ट मिल जाएगी।

अभी तक मरीजों की सरकारी अस्पताल की लैब या फिर प्राइवेट पैथालांजी में जांच होती है। सरकारी अस्पतालों में जांच में कुछ वक्त लगता है और प्राइवेट पैथालांजी में मरीजों को जांच के लिए अच्छा-खासा पैसा चुकाना पड़ता है। लेकिन अब जल्द ही जनपद के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को हेल्थ एटीएम मशीन के जरिए जांच की सुविधा मिलेगी।

इससे मरीजों का समय और पैसा दोनों की बचत होगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके रावत ने बताया कि हिन्दुस्तान एंटीबायोटिक्स लिमिटेड द्वारा उक्त एटीएम मशीनें जिला महिला-पुरुष अस्पताल में लगाई जाएगी। इसके अलावा कुरारा, राठ, सुमेरपुर, मौदहा, मुस्करा और सरीला के ब्लाक स्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी हेल्थ एटीएम मशीन लगाई जाएगी। इसमें कम समय में मरीजों की कई किस्म की जांचें कुछ ही मिनट में हो जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker