डीएम ने पल्स पोलियों जनजागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

हमीरपुर। आज जिलाधिकारी डा. चन्द्रभूषण ने राष्ट्रीय पल्स पोलियो महाअभियान जन जागरूकता रैली को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रैली कलेक्ट्रेट परिसर से शहर के विभिन्न चैराहों से लोगों को जागरूक करती हुई कलेक्ट्रेट परिसर में समाप्त हुई।

जिलाधिकारी डा. चन्द्रभूषण ने कहा कि बच्चों को दिव्यांगता से बचाने के लिए पल्स पोलियो की दो बूंद पिलाना बहुत जरूरी है। उन्होने अपील की है कि 0.5 वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाने समाज को जागरूक करं।

उन्होने कहा कि दिनांक 18 सितम्बर 2022 को बूथ दिवस पर अपने एवं पड़ोस के रहने वाले 0.5 वर्ष तक के शत प्रतिशत बच्चों को ओरल पोलियो की दवा पिलाकर अपने नौनिहालों को दिव्यांगता जैसे अभिशाप से मुक्ति दिलाये। उन्होंने अभियान से जुड़ी सभी टीमों को पूरी जिम्मेदारी से पल्स पोलियो अभियान को सफल बनायेए साथ ही 0.5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाये।

रैली में आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका, आशा कार्यकत्री, छात्र/छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पालिका परिषद हमीरपुर, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक/शिक्षिकाएं, छात्र/छात्राएं तथा अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker