विद्युत विभाग ने ओटीएस योजना के तहत लगाया शिविर

उरई। विद्युत विभाग कालपी के उपखंड अधिकारी आदर्श राज की मौजूदगी में उसरगांवए निपनियाए दमरासए मैनूपुरए गोराए बरहीए अदलसरांयए जुनेदपुरा में उपभोक्ता सहायता शिविरों का आयोजन किया गया।

शिविरों में घरेलू किसानों एवं वाणिज्यिक विद्युत उपभोक्ताओं के हितों के लिए चलाई जा रही एकमुश्त समाधान योजना की खूबियों को गिनाते हुए विभाग के द्वारा बकाया विद्युत बिलों में छूट का लाभ लेने के लिए जागरूक किया गया। अब तक 19 सौ उपभोक्ताओं के द्वारा ओटीएस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है।

पावर कारपोरेशन के द्वारा चलाई जा रही एक मुश्त समाधान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अंतिम तारीख 30 जून तक है।

विभिन्न स्थानों पर अवर अभियन्ताओं राजेश शाक्यए रमाकांत की मौजूदगी में आयोजित शिविरों में उपखण्ड अधिकारी आदर्श राज ने ओटीएस योजना के लाभ के बारे में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर उपभोक्ताओं को बताया कि किसानों के नलकूप संयोजन दिलों में 100ः ब्याज की छूट दी गई है।

इसी प्रकार तक घरेलू उपभोक्ताओं के बिलों में भी 100ः ब्याज की छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि योजना में शामिल होने वाले उपभोक्ताओं को अपने विद्युत बिल की धनराशि की अदायगी आसान किस्तों में करने की सुविधा भी प्रदान की गई है।

एसडीओ आदर्श राज ने बताया कि उपखंड क्षेत्र के आने वाले कालपीए उसरगांवए महेवा तथा नियामतपुर के विद्युत सब स्टेशनों तथा प्रमुख स्थानों में विभागीय कर्मचारियों के द्वारा प्रत्येक दिन अलग.अलग आठ स्थानों में शिविर लगाकर योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि टाउन में 3955 उपभोक्ताओं के लक्ष्य के सापेक्ष 1044 उपभोक्ताओं का ओटीएस योजना में पंजीकरण कराया गया है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 9650 लक्ष्य के सापेक्ष 850 उपभोक्ताओं का रजिस्ट्रेशन किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker