ढाई आखर प्रेम की यात्रा 13 को पहुंचेगी कालपी

उरई/जालौन,संवाददाता। आजादी के 75वें वर्ष में इप्टा द्वारा प्रेम दया करूणा बंधुत्व समता और न्याय से परिपूर्ण हिन्दुस्तान के स्वप्न को समर्पित ढाई आखर प्रेम की सांस्कृतिक यात्रा 9 अप्रैल 2022 से शुरू हुई है। यह विभिन्न स्वतंत्रता सेनानी साहित्यकार व सांस्कृतिक कर्मियों के जन्म स्थली से मिट्टी ले रही है।

छत्तीसगढ़ से चली इस यात्रा का 13 मई को जालौन के कालपी में आगमन होगा व ऐतिहासिक नगर कालपी की माटी को लेंगे। यह जानकारी देते हुये कालपी नगर की समाजसेवी संस्था रामो बामो क्लब के संस्थापक नरेन्द्र तिवारी ने बताया कि देश की एकता अखंडता , प्रेम भाई चारा बनाये रखने हेतु ढाई आखर प्रेम का यात्रा का रामो बामो क्लब के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा।

इप्टा के तत्वाधान में किलाघाट में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इस कार्यक्रम में देश की आजादी में कुर्बानी देने वाले महापुरुषों के बारे में भी बताया जायेगा व कार्यक्रमों के माध्यम से विभिन्न जागरूकता सन्देश दिए जाएंगे।

13 मई को शाम 4 बजे यह यात्रा कालपी के किलेघाट पहुँचेगी, इस अवसर पर शहर के लोकतंत्र सेनानी, उनके पारिवारिक व जन गणमान्य नागरिक आदि मौजूद रहेंगे। कालपी नगर की माटी को एकत्रित करके सरदार भगत सिंह के पैतृक गांव जाकर पौधे लगाए जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker