हमीरपुर : सुमेरपुर मे बाईपास बनने की खबर से व्यापारियों मे खुशी की लहर

हमीरपुर।सुमेरपुर कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग में बाईपास बनवाये जाने की मांग का प्रयास सार्थक नजर आने लगा है।

व्यापार मंडल के प्रांतीय संगठन मंत्री के प्रयास के चलते सड़क परिवहन एवं राजमार्ग कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने पत्र जारी कर बाईपास बनाए जाने के प्रस्ताव की बात कही है। इससे कस्बे के व्यापारियों में खुशी की लहर दौड गयी है।

सुमेरपुर कस्बा राष्ट्रीय राजमार्ग 34 के दोनों ओर बसा हुआ है. हाईवे के दोनों ओर मुख्य बाजार स्थित है।आए दिन हो रही दुर्घटनाओं को लेकर सुमेरपुर कस्बे के व्यापारी बाईपास या ओवरब्रिज बनवाए जाने की निरंतर मांग करते आ रहे हैं और इसके लिए धरना प्रदर्शन कर जनप्रतिनिधियों सहित उच्च अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत करा चुके है।

लेकिन सफलता न मिलने पर सुमेरपुर कस्बा निवासी व्यापार मंडल के प्रांतीय संगठन मंत्री कृष्णकुमार गुप्ता रामू  के नेतृत्व में कस्बे के व्यापारी का एक प्रतिनिधि मंडल दिल्ली जाकर ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से मुलाकात की और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी से कस्बे में बाईपास बनवाए जाने का अनुरोध किया था।

जिस पर बीते 6 जून को सड़क परिवहन एवं  राजमार्ग मंत्री ने पत्र जारी कर बताया कि सुमेरपुर कस्बे में बाईपास के प्रावधान का भी प्रस्ताव आया है. भूमि अधिग्रहण करने के पश्चात उसका निर्माण कराया जाएगा।

प्रांतीय संगठन मंत्री के इस प्रयास के सार्थक होने पर व्यापारी गदगद है और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को धन्यवाद ज्ञापित कर रहे है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker