कायाकल्प टीम ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को परखा

हमीरपुर। जिला अस्पताल पुरुष का बुधवार को कायाकल्प की प्रदेश से आई तीन सदस्यीय टीम ने निरीक्षण किया। टीम ने अस्पताल के रखरखाव सहित आठ बिंदुओं का गहनता से निरीक्षण किया। कायाकल्प अवार्ड योजना के जिला सलाहकार डा. योगेश लहरी ने बताया कि बुधवार को राज्य स्तरीय तीन सदस्यीय टीम ने जिला पुरुष अस्पताल का फाइनल आंकलन किया है।

इस टीम में डा. अर्जुन कुमार डीसीक्यूए जालौन, डा. सुनील कुमार और कुमार कौशल असिस्टेंट प्रोफेसर जीएमसी बांदा शामिल थे। टीम ने आठ बिंदुओं पर अस्पताल को अपनी कसौटी पर परखा है। इसमें अस्पताल का रखरखाव, साफ-सफाई, बायो मेडिकल निस्तारण, ईको फ्रेंडली, इन्फेक्शन कंट्रोल, सहयोगी सेवाएं, स्वच्छता को बढ़ावा देने के कार्यों के साथ अस्पताल के के बाहर की व्यवस्थाओं को परखा गया है। प्रत्येक बिंदु की टीम अलग-अलग मार्किंग तय करेगी।

डा. योगेश लहरी ने बताया कि योजना के तहत अस्पताल का तीन चरणों पर आंकलन किया जाता है। प्रथम आंकलन स्वयं अस्पताल के स्तर से होता है। दूसरे आंकलन के लिए बाहरी जनपदों के डाक्टरों की टीम आती है और तीसरा आंकलन राज्य स्तरीय टीम के स्तर से होता है।

तीनों आंकलन में अगर अस्पताल 70 फीसदी अंक अर्जित करता है तो फिर उसे कायाकल्प योजना के तहत चयनित कर लिया जाता है। उन्होंने बताया कि एक माह बाद इसके परिणाम की घोषणा होगी। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के मैनेजर विवेक राजधर सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker