गाजे-बाजे के साथ बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा

बांदा,संवाददाता। बबेरू तहसील में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इंटर कॉलेजों में छात्र छात्राओं ने तिरंगा रैली निकाली। रैली स्कूलों से निकलकर विभिन्न मार्गों पर गाजे-बाजे के साथ निकली। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन अलर्ट रहाा।

यात्रा के दौरान पुलिस महकमा मौजूद था। तहसील क्षेत्र के कैलाशपति इंटर कॉलेज बेर्राव, बिनोवा इंटर कॉलेज कमासिन और जेपी शर्मा इंटर कॉलेज के छात्र छात्राएं यात्रा में शामिल थे। विद्यार्थियों ने देश के आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर गाजे-बाजे के साथ यात्रा निकाली।

सभी छात्र छात्राएं इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाते रहे। अमर वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर बबेरू कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाठक अपने टीम के साथ मौजूद थे। पुलिस की टीम पूरे यात्रा के समय साथ साथ चल रही थी।

ताकि किसी तरह की भगदड़ न हो और सब कुछ सकुशल संपन्न हो सके। जेपी शर्मा इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य ने कहा कि यात्रा के माध्यम से लोगों में देश भक्ति की भावना को जागृत किया गया है। लोगों से अपील की गई कि इस बार अपने घरों व प्रतिष्ठानों पर तिरंगा झंडा जरूर फहराएं।

अपने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए यह एक अच्छा तरीका है। इस दौरान डॉ. श्याम मनोहर राव शिक्षक प्रद्युम्न कुमार, शिव गोपाल गुप्ता समेत स्कूल के कई शिक्षक व बच्चे मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker