अमृत महोत्सव यादगार बनाया जाएं

उरई/जलौन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर डीएम चांदनी सिंह ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि 11 से 17 अगस्त तक सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षकगण, सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम, स्वयं सहायता समूहों, नागरिक संगठनों आदि के सहयोग से यह कार्यक्रम क्रियान्वित किया जाएगा।

वाणिज्यिक एवं व्यवसायिक समूहों एवं संगठनों की भी सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। ग्राम प्रधानों को शत प्रतिशत घरों, दुकानों, कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों तथा नलकूपों पर झंडा फहराने के लिए प्रेरित किया जाए। झंडा वितरण के लिए केंद्र निर्धारित किए जाए।

उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों को झंडा वितरण एवं बिक्री केंद्र के रुप में प्रयोग किया जाएं। स्वयं सहायता समूहों को सम्मिलित करते हुए झंडा निर्माण समूहों का गठन करें।

स्कूल, आफिस, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, रेस्टोरेंट, शॉपिग कॉप्लेक्स, टोल प्लाजा, पुलिस थाना चैकी को अनिवार्य रुप से झंडा फहराने के लिए आदेशित करें। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बसों, ट्रकों, सरकारी वाहनों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का संदेश का स्टीकर लगाया जाए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker