डीएम ने आधार एकत्रीकरण कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

हमीरपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण की अध्यक्षता में आज तहसील सभागार हमीरपुर में आधार एकत्रीकरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल द्वारा दीप प्रज्वलन करके किया गया। राजकीय बालिका इण्टर कांलेज की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत एवं सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गयी। कलाकारों द्वारा आल्हा की प्रस्तुति की गयी।

आल्हा गायन के उपरान्त तहसील सदर की लेखपाल मोनी गौड़ द्वारा देशभक्ति गीत पर प्रस्तुति की गयी। तहसीलदार, सदर द्वारा आधार एकत्रीकरण योजना एवं विशेष कैम्प की तिथियों 7 अगस्त एवं 21 अगस्त के बारे में अवगत कराया गया एवं समस्त बीएलओ को निर्देशित किया गया कि विशेष कैम्प दिवस पर अपने मतदेय स्थल पर उपस्थित होकर आधार कार्ड एकत्र करने एवं नये मतदाताओं के फार्म भरने में सहयोग करें।

उप जिलाधिकारी सदर द्वारा समस्त बीएलओ को कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया एवं आधार कार्ड एकत्रीकरण में आयोग द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु प्रेरित किया गया।

अपर जिलाधिकारी (वि0/रा०)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी, हमीरपुर द्वारा मतदाता पहचान पत्र की उपयोगिता के संबंध में बताते हुए अवगत कराया कि आधार उपलब्ध कराना पूर्णतः स्वैच्छिक है और इस आधार पर उनका नाम मतदाता सूची से अपमार्जित नहीं किया जायेगा कि उनके द्वारा आधार उपलब्ध नहीं कराया गया है।

यदि मतदाता के पास आधार कार्ड नहीं है तो वह फार्म-6बी में उल्लिखित 11 प्रकार के दस्तावेजों में से किसी एक की प्रति संलग्न कर सकता है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा आश्वस्त किया गया कि समस्त पुलिस कार्मिकों का आधार कार्ड लिंकेज के संबंध में अवगत कराया जायेगा एवं शत-प्रतिशत लिंक किये जाने हेतु प्रयास किया जायेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक को विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को अपने परिवार जनों को आधार कार्ड लिंक करने के संबंध में जागरूक करने एवं बीएलओ को अपने क्षेत्र के शत-प्रतिशत मतदाताओं के आधार कार्ड लिंक कराये जाने के निर्देश दिये गये।

तहसील प्रांगण में वृक्षारोपण के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन जलीस खान द्वारा किया गया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल ,अपर जिलाधिकारी वि०/रा० रमेश चंद्र, उप जिलाधिकारी, सदर रवींद्र सिंह, तहसीलदार सदर तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker