धौला कुआं से मानेसर तक स्काईबस शुरू करना चाहते हैं नितिन गडकरी 

दिल्लीः स्काईबस शुरू करना चाहते हैं नितिन गडकरी।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली और हरियाणा में चुनिंदा मार्गों पर स्काईबस शुरू करना चाहते हैं जिससे यातायात की भीड़ और प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि जलवायु एजेंडा सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है. प्रदूषण के साथ आर्थिक वृद्धि होना अच्छी रणनीति नहीं है.

यह भी पढ़े : सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीना पड़ेगा महंगा

नितिन गडकरी ने ज्यादा ब्योरा दिए बिना कहा, ‘मैं धौला कुआं से मानेसर तक स्काईबस (मास ट्रांजिक सर्विस) शुरू करना चाहता हूं. बाद में इसे बढ़ाकर सोहना तक किया जाएगा.’ गडकरी यहां बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. गडकरी ने कहा है कि उनका सपना भारत में ईधन के आयात को शून्य करने का है.

सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि उनका सपना भारत में जीवाश्म ईंधन के आयात को कम करना है. उन्होंने कहा कि उनका सपना जीवाश्म ईंधन के आयात को शून्य पर लाना है.

नितिन गडकरी ने यह भी कहा कि पानी से ग्रीन हाइड्रोजन बनाना केंद्र सरकार की प्राथमिकता है. इसके साथ ही उन्होंने परिवहन उद्देश्य के लिए इथेनॉल के उपयोग को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि इथेनॉल ‘आर्थिक रूप से सस्ता, प्रदूषण मुक्त और स्वदेशी’ था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker