पानी की समस्या को लेकर किया प्रदर्शन

उरई/जालौन,संवाददाता। कदौरा क्षेत्र की ग्रामीण बाशिंदे बूंद-बूंद पानी को परेशान हैं। एक बाल्टी पानी के लिए लोगों को घंटों लाइन में लगना पड़ता है। जल संस्थान के कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही और भ्रष्टाचार ने पानी के संकट को और बढ़ा दिया है।

ऐसे में सोमवार को ग्रामीणों ने जल संस्थान कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि ऊंचाई वाले मोहल्लों में पानी नहीं पहुंचता है। जिस कारण कई लोगों ने अपने कनेक्शन कटवाकर निजी बोरिंग करवा ली है।

लेकिन मोहल्ला माहरुख, हटवाड़ा, सोनी तथा मलिन बस्तियों में पानी की समस्या बनी हुई है। लोगों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से इन चार मोहल्लों में पानी नहीं आ रहा है जिस कारण बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों का आरोप है कि तीन साल पहले ही नई लाइन डाली गई थी। जिसमें जमकर भ्रष्टाचार हुआ था। ग्रामीण शिव कुमार, भरत कुमार, नीरज चैधरी, भूरे, रामकुमार ने बताया कि गर्मी और उमस में लोगों का दम निकल रहा है उसमें एक बाल्टी पानी नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही समाधान नहीं हुआ जल संस्थान के कार्यालय में ताला डालकर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। बीडीओ ब्रज किशोर का कहना है कि शिकायत मिली है जिसके लिए जल संस्थान को लिखा जाएगा और जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker