बिजली विभाग के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

उरई/जालौन,संवाददाता। जालौन में देर रात को उरई के नया पटेल नगर के रहने वाले लोगों का बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश फूट पड़ा। सैकड़ों की तादात में भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कालपी बस स्टैंड पर जाम लगा लिया और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जाम लगाने से कानपुर और झांसी की तरफ से आने वाले वाहन तथा रोडवेज बस इस में फंस गई। जानकारी मिलते ही उरई कोतवाली पुलिस और एसडीएम मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने जाम लगाए लोगों को समझाने का प्रयास किया।

कड़ी मशक्कत करने के बाद एसडीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों से बात करते हुए लोगों को आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर जाम लगाए लोगों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने जाम खोला। मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के नया पटेल नगर कालपी बस स्टैंड का है।

यहां फीडर नंबर 5 की पिछले 3 दिनों से लाइट नहीं आ रही है, जिसे यहां के लोगों मूलभूत समस्याओं से परेशान हो रहे हैं। इसी परेशानी की शिकायत कई बार लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से की, मगर अधिकारियों ने उनकी समस्याओं का कोई भी निराकरण नहीं किया, जिससे नाराज होकर रविवार की रात को भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर स्थानीय लोगों ने कालपी बस स्टैंड पर जाम लगा लिया, साथ ही बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस जाम के कारण कालपी से उरई और झांसी जाने वाले वाहन और रोडवेज बस जाम में फंस गई, जिस कारण 2 घंटे तक लंबा जाम लगा रहा। इसकी सूचना उरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार राठौर और एसडीएम रामकुमार को हुई। वह मौके पर पहुंचे, एसडीएम की गाड़ी आते देख स्थानीय लोगों ने उनकी गाड़ी का घेराव कर लिया। साथ ही बिजली व के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

एसडीएम ने गाड़ी से उतर कर जाम लगाए लोगों को समझाने का प्रयास किया, मगर लोग बिजली की मांग करते रहे। जब उपजिलाधिकारी राम कुमार ने बिजली विभाग के एक्सईएन और अन्य अधिकारियों से बात की, जहां पता चला कि आकाशीय बिजली गिरने के कारण कई जगह ट्रांसफार्मर फूक गए हैं।

जिससे यह परेशानी हो रही है। एसडीएम ने समस्या को सुनने के बाद लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द बिजली की समस्या को दूर कर लिया जाएगा और उनके क्षेत्र में बिजली सप्लाई चालू हो जायेगी। तब कहीं जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने जाम को खोला, तब कहीं जाकर आवागमन फिर से शुरु हो सका।

कालपी रोड पर जाम लगाए कपिल, अंकित, शैलेंद्र, पवन, कृष्णा, राजेश, अखिलेश सहित अन्य लोगों का कहना था कि पिछले 3 दिनों से उनके क्षेत्र में बिजली नहीं आ रही है, कई बार एसडीओ, एक्सईएन सभी अधिकारियों को फोन किया, मगर फोन उठाना तो दूर वह किसी की समस्या को सुनते तक नहीं है, जिस कारण उन्होंने मजबूरी में जाम लगाया है। बिजली न आने के कारण उन्हें इस उमस भरी गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker