एसडीएम ने होम्योपैथिक अस्पताल का किया निरीक्षण

बांदा,संवाददाता। जिले के बबेरू तहसील क्षेत्र में एसडीएम ने राजकीय होम्योपैथिक अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में ताला बंद मिला। इसके बाद उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। यहां भी ताला लटकता मिला।

इस पर एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की। तहसील क्षेत्र के मरका गांव के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी अनुराग पटेल को शिकायती पत्र दिया था। कहा कि गांव में बने राजकीय होम्योपैथिक अस्पताल में एक डॉक्टर सहित तीन लोगों का स्टाफ नियुक्त है।

लेकिन, कई वर्षों से यह अस्पताल संचालित नहीं हो रहा है। इससे मरीजों को दूर जाकर इलाज कराना पड़ता है। इसका फायदा उठाकर झोलाछाप डॉक्टर मरीजों से जमकर वसूली कर रहे हैं।

शिकायत के आधार पर जिलाधिकारी ने एसडीएम बबेरू सुरभि शर्मा को अपने स्तर से निरीक्षण किए जाने के निर्देश दिए थे। एसडीएम ने मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान राजकीय होम्योपैथिक अस्पताल का ताला बंद मिला। मातृ शिशु परिवार कल्याण उपकेंद्र में गंदगी मिली।

इतना ही नहीं टीनशेड के नीचे टीकाकरण चल रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र भी नहीं खुलता है। न ही कभी सरकार के द्वारा दी जाने वाला पुष्टाहार मिलता है। यह सुनकर आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। जिसमें ताला बंद मिला।

एसडीएम ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार मौके पर तीनों विभागों का औचक निरीक्षण किया गया है। तीनों विभागों पर खामियां व ताला बंद पाया गया है। इसमें जिलाधिकारी सहित संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों को जांच रिपोर्ट सौंप दी गई है। शीघ्र दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker