इंदौर: टीआई हाकम सिंह पंवार खुदकुशी केस में पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस

दिल्लीः टीआई हाकम सिंह पंवार शूट & सुसाइड मामले में पुलिस ने लगभग 15 दिन बाद केस दर्ज किया है. इसमें लेडी ASI, उसके हाल ही में संदिग्ध हालात में मृत भाई, कथित पत्नी समेत एक कपड़ा व्यापारी को आरोपी बनाया गया है. पूरी कहानी काफी उलझी हुई है. इसमें लेडी एएसआई रंजना खांडे, उसका भाई, कथित पत्नी और कपड़ा व्यवसायी सब हाकम सिंह को ब्लैकमेल कर रहे थे.

24 जून को इंदौर के पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में हुए गोलीकांड से सनसनी फ़ैल गई थी, गोलीकांड करने वाला कोई और नहीं बल्कि भोपाल के श्यामला हिल्स थाना प्रभारी हाकम सिंह पंवार थे. पंवार ने रीगल तिराहे पर स्थित पुलिस कंट्रोल परिसर में पहले लेडी ASI रंजना खंड को गोली मारी, फिर खुद के सिर से अड़ाकर फायर कर दिया, इसमें रंजना खांडे गंभीर रूप से घायल हो गई, जबकि पंवार की मौके पर ही मौत हो गई थी.

4 लोगों पर केस
गोलीकांड की जांच करने के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया था. टीम ने लगभग 15 दिन में तकनीकी और फॉरेंसिक साक्ष्य की जांच की. मृतक के परिवार के बयान के अलावा, रंजना और उसके भाई, और पंवार की पत्नी होने का दावा करने वाली एक महिला के बयान लिए. तमाम छानबीन के आधार पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के दुष्प्रेरण की धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है. इसमें रंजना खांडे, उसके भाई कमलेश, रेशमा उर्फ़ जग्गू और एक कपड़ा व्यापारी गोविन्द जायसवाल के खिलाफ केस दर्ज किया है. रंजना के भाई कमलेश की दो तीन दिन पहले ही संदिग्ध हालात में मौत हो गई है. हालांकि जांच में दोषी पाए पाने पर पुलिस ने उसके खिलाफ भी केस दर्ज किया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker