मध्यप्रदेश में उदयपुर की घटना के बाद पुलिस अलर्ट पर,सोशल मीडिया पर भी रहेगी नजर

दिल्लीः त्योहारों के मौसम में मध्य प्रदेश का सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है. ऐसा इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाईअलर्ट पर आ गयी हैं. सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है. पहले सिमी और फिर जेएमबी आतंकियों की मध्य प्रदेश में गिरफ्तारी ने पुलिस की चिंता पहले ही बढ़ा रखी थी.

मध्यप्रदेश में धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने की बड़ी साजिश रची जा रही है. इसी साजिश के इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद पुलिस अलर्ट पर है. स्टेट, डिस्ट्रिक्ट की सायबर सेल और पुलिस अफसरों की नजर सोशल मीडिया पर है. लगातार भड़काऊ पोस्ट की मॉनिटरिंग की जा रही है. देश विरोधी संगठन सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की फिराक में हैं.

सोशल मीडिया पर नजर
मध्यप्रदेश में उदयपुर की घटना के बाद पुलिस अलर्ट पर है. लेकिन इसी बीच पुलिस को धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने के इनपुट भी मिल रहे हैं. सूत्रों के अनुसार देश विरोधी संगठन राजधानी समेत प्रदेश के दूसरे शहरों में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की फिराक में हैं. इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है. इंटेलिजेंस रिपोर्ट के बाद पुलिस अधिकारियों की सोशल मीडिया सेल लगातार भड़काऊ और संदिग्ध पोस्ट पर नजर बनाए हुए हैं. पुलिस कमिश्नर सिस्टम के सभी अधिकारियों को व्यक्तिगत तौर पर सोशल मीडिया पर नजर रखने के निर्देश भी दिए गए हैं. पुलिस इस इनपुट के बाद पहले से ज्यादा अलर्ट है. भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने कहा सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर है. भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है. उनके सोशल मीडिया अकाउंट को डीएक्टिवेट करने की कार्रवाई भी चल रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker