बरसात के मौसम बजबजा रहे नाले, ग्रामीण बोले, 4 सालों से नहीं हुई सफाई

बांदा,संवाददाता। बबेरू कस्बे के प्रभाकर नगर में नालों की सफाई 4 से 5 वर्षों से नहीं हुई है। जिससे पूरे नाले लबालब भरे हुए हैं। बरसात होने के समय नाले का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है। जिससे कस्बा वासी परेशान रहते हैं।

कई बार नगर पंचायत के अधिकारियों से शिकायत किया उसके बावजूद भी नाले की सफाई नहीं हुई। सफाई कर्मी आते हैं और नाले की ऊपर ऊपर की पन्नी भर कर चले जाते हैं। लेकिन नालों पर कचरा 4 से 5 फिट तक भरा हुआ है।

बबेरू नगर पंचायत अंतर्गत प्रभाकर नगर के लोगो ने बताया कि नाला की सफाई 4 से 5 वर्षों से नहीं हुई है,पूरी नालियां बजबजा रही हैं। जिससे बदबू और गंदगी का शिकार मोहल्ले वासी हो रहे हैं।

सफाई कर्मचारी सफाई करने कभी-कभी आता है। और, झाड़ू लगाने के बाद वहीं पर कूड़ा लगा कर आग लगा देते हैं। जिससे प्रदूषण होता है, जिससे लोग बीमार पड़ते हैं। जिससे प्रभाकर नगर पर मोहल्ले वासी पर काफी रोष है।

प्रभाकर नगर के रहने वाले रामसुमेर गुप्ता, रामदास गुप्ता, विजय कुमार गुप्ता, रमेश कुमार ने बताया कि मोहल्ले में नाला हैं, जिसमें चार से वर्षों से सफाई नहीं की गई हैं।

इसकी शिकायत वार्ड के सभासद एवं अधिकारी से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई नहीं आता। सिर्फ सफाई नायक आता है, नाली के ऊपर की पॉलीथिन निकलवा लेता है,और नाले की सफाई नहीं की जाती है। जिससे बरसात होने के कारण नालियों का पानी लोगों के घरों में भरता है।

सफाई को लेकर जब हमारे प्रतिनिधि ने अधिशासी अधिकारी रामबदन यादव से फोन से जानकारी किया तो उन्होंने बताया कि लोग कुछ भी बोलते है। लेकिन मैं नही मानता कि पांच वर्षों से सफाई नही हुई होगी।

बबेरू नगर में प्रतिदिन साफ सफाई की जा रही हैं। 5 वर्षों में कई अधिकारी आए होंगे,और चले भी गए होंगे। लेकिन, मुझे अभी 1साल भी नहीं हुए जहां की सफाई नहीं हुई है तो मोहल्ले के लोग प्रार्थना पत्र दे देंगे हम दूसरे दिन उस मोहल्ले की सफाई करवा देंगे। लेकिन लोगों से आग्रह भी किया है कि घर की सफाई करने के बाद कचरा नाली में ना डालें कूड़ेदान में डालें,जिससे नाला साफ बना रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker