जिला अस्पताल में तीन महीने से डिजिटल एक्सरे बंद

उरई/जलौन,संवाददाता। जिला अस्पताल में डिजिटल एक्सरे तीन महीने से बंद है। विभाग अभी तक टूटे कांच को बदलवा नहीं सका है। मरीजों को महंगे दामों पर बाहर से एक्सरे कराना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए डिजिटल एक्सरे लगा है।

यहां रोजाना 40 से 50 लोगों के डिजिटल एक्सरे चिकित्सक की संस्तुति पर निशुल्क किए जाते हैं। मार्च में डिजिटल एक्सरे का कांच टूट गया था। विकिरण फैलने की आशंका पर कर्मचारियों ने काम करना बंद कर दिया था।

तभी से मरीज और तीमारदार 300 रुपये में प्राइवेट में डिजिटल एक्सरे कराने को मजबूर हैं। तीमारदार रामस्वरूप ने बताया कि उनके दो साल के बेटे शिवा का पैर टूट गया था।

डॉक्टर ने डिजिटल एक्सरे लिखा था लेकिन उनके पास पैसे नहीं थे तो उन्होंने सादा वाला एक्सरे ही करवा लिया। रेडियोलॉजी विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. सौरभ का कहना है कि डिजिटल एक्सरे का कांच टूट गया है। कांच टूटने से विकिरण फैलने का खतरा है। लिहाजा कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है।

नया कांच करीब एक लाख 48 हजार का आ रहा है। संबंधित कंपनी को डिमांड लगा दी गई है। 20 हजार रुपये कंपनी के खाते में एडवांस भी भेज दिया गया है। कंपनी के अधिकारियों ने भरोसा दिया है कि अगले हफ्ते तक कांच आ जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker