डीएम ने धर्मगुरुओं से मांगा सहयोग

बांदा,संवाददाता। डीएम और एसपी ने बुधवार रात को बांदा के नगर कोतवाली में धर्म गुरुओं और मौलानाओं के साथ पीस कमेटी की बैठक की। जिसमें 50 धर्मगुरु और बांदा के सबसे बड़े मदरसे जामिया अरबिया हाथौरा के मौलाना हबीब और रब्बानिया मदरसे के मौलाना मुमताज शामिल रहे। शुक्रवार को जुमे की नमाज पर शांति बनाए रखने के लिए सहयोग मांगा। 3 जून को कानुपर, 10 जून को प्रयागराज और साहारनपुर में हिंसा हुई थी।

इसी को लेकर बांदा जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है। जिला प्रशासन द्वारा लगातार फ्लैग मार्च किया जा रहा है। मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं से बात करके आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

उन्होंने कहा कि आपसी अराजक तत्वों पर नजर रखें। कोई माहौल खराब करता है तो पुलिस को इसकी सूचना दें। डीएम अनुराग पटेल ने मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं से कहा कि आपसी सद्भाव बनाए रखें। इसके लिए आपसी सहयोग जरूरी है।

आसपास के जिलों में हिंसा की घटना देखने को मिली है। बाहर से आने वाले संदिग्धों पर नजर रखे और तुरंत पुलिस को सूचित करें। कोई भी अराजक तत्व अफवाह फैलाता है तो उसकी जानकारी दें, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। इसको लेकर देश में नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और हिंसक घटनाएं देखने को मिल रही है।

सीओ सिटी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि शांति प्रिय लोगों को छेड़ा नहीं जाएगा। उपद्रवियों को छोड़ा नहीं जाएगा। लोगों से सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की। जुमे की नमाज अदा करने के बाद अपने-अपने घरों को जाए किसी प्रकार की नारेबाजी और पोस्टर न बाटें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker