यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर,8 शहरों के बीच बढ़ेगी ट्रेनों की रफ्तार

दिल्लीः लखनऊ से गोंडा समेत आठ शहरों के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। गोंडा जंक्शन पर यार्ड रिमॉडलिंग का काम नौ जून को पूरा हो जाएगा। इससे ट्रेनों की रफ्तार बढ़ जाएगी। वहीं नौ ट्रेनें और नौ माल गाड़ियां मिलाकर कुल 18 ट्रेनों का ठहराव आसान हो जाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने बताया कि यार्ड रिमाडलिंग अंतर्गत हाईटेक सिग्नलिंग व्यवस्था की गई है। इससे सिग्नल फेल होने की समस्या दूर होगी। उन्होंने यार्ड अंतर्गत हुए नॉल इंटरलॉकिंग कार्यों को परखा। चार किलोमीटर लंबाई में फैले गोंडा जंक्शन का यार्ड का निरीक्षण किया। साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को भी देखा।

लखनऊ, गोरखपुर, दिल्ली वाया गोंडा के बीच नई ट्रेनें भी चलेंगी। वहीं जिन शहरों के बीच ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी उनमें लखनऊ से गोंडा समेत मनकापुर-गोरखपुर वाया गोंडा, मनकापुर-अयोध्या वाया गोंडा, सीतापुर-मनकापुर वाया गोंडा, बलरामपुर-गोंडा, बहराइच-गोंडा, बुढ़वल-सीतापुर वाया गोंडा, श्रावस्ती-गोंडा शामिल है। ट्रेनों के ठहराव में आसानी होने के साथ रफ्तार 100 के करीब पहुंच जाएगी। वर्तमान में इस रेल खंड पर ट्रेन की रफ्तार 70 और मालगाड़ी की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker