मजदूरी न मिलने से मजदूर परेशान

कुरारा-हमीरपुर। कुरारा विकास खंड क्षेत्र के खि़रवा गांव में लगे आरओ प्लांट में चैकीदारी करने वाले मजदूर को ग्राम पंचायत विकास अधिकारी द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी के आदेश के बाबजूद भी मजदूरी का भुगतान न किये जाने से परेशान मजदूर परेशान है।

क्षेत्र के खि़रवा गांव में तत्कालीन सपा सरकार द्वारा ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए खि़रवा गांव में लाखों रुपए की लागत से आरओ प्लांट निर्माण कराया गया था। जिसमे 26 मई 2016 से गांव निवासी ब्रजेन्द्र को देखरेख के लिए 1500 रुपये माह पर ग्राम पंचायत द्वारा रखा गया था।

तब से मजदूरी का भुगतान नहीं हो पाने से मजदूर परेशान हैं। उसने जिला पंचायत राज अधिकारी से मजदूरी का भुगतान कराये जाने की मांग की। तब उन्होंने एडीओ पंचायत को पत्र लिखकर मजदूरी का भुगतान कराये जाने के निर्दश दिए हैं। ब्रजेन्द्र ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी के आदेश के बावजूद भी सचिव द्वारा मजदूरी का भुगतान नही किया जा रहा है।

इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम विकास अधिकारी की मनमानी के चलते मजदूर भुगतान के आदेश के बावजूद भी दर दर भटकने को मजबूर है। मजदूर ने मजदूरी दिलाये जाने की मांग खंड विकास अधिकारी से की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker