महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करना समाजसेवी को पड़ा भारी

एसपी के निर्देश पर एससीध्एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा . फेसबुक पर चिंगारी संगठन की महिलाओं के विरूद्ध की थी अपमानजनक टिप्पणी

.बांदा। प्रदेश के योगी सरकार में जहां एक ओर महिलाओं की सुरक्षा के लिए जनजागरूकता कार्यक्रम मिशन शक्ति के तहत चलाकर महिला अपराध में कमी लाने का प्रयास सरकार के निर्देश पर पुलिस कर रही है। वहीं दूसरी ओर जिले का एक समाजसेवी द्वारा महिलाओं के खिलाफ लगातार अपमानजनक टिप्पणी करता रहा था।

जिस पर चिंगारी संगठन की महिलाओं ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की थी। वहीं एसपी अभिनंदन महिलाओं की शिकायत को संज्ञान लेते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये गये थे। जिस पर शहर कोतवाली में चिंगारी संगठन की महिलाओं पर समाजसेवी आशीष सागर दीक्षित के खिलाफ एससीध्एसटी एक्ट व महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।


बताते चलंे कि जिले में महिलाआंे के हक की लड़ाई लड़ने वाले चिंगारी संगठन की महिलाओं के खिलाफ शहर के जंगल दफ्तर रोड बिजली खेड़ा निवासी समाजसेवी आशीष सागर दीक्षित ने फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करते हुए कई आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया था।

जिसको लेकर समासेविका व चिंगारी संगठन की सदस्य शालिनी सिंह पटेल सहित संगठन की कई अन्य महिलाओं ने एसपी से मुकाकात करते हुए पूरे मामले में से अवगत कराते हुए बताया था कि आशीष सागर दीक्षित ने अपनी फेसबुक आईडी से चिंगारी संगठन की बैठक की फोटो शेयर करते हुए अपमानजनक शब्दो को इस्तेमाल करते हुए कई गलत शब्द लिखे थे।

जिससे महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंची है। महिलाओं की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने शहर कोतवाली प्रभारी को तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। जिस पर नगर कोतवाली में शहर के बिजली खेड़ा निवासी आशीष सागर दीक्षित पर धारा 354ए 504ए 506ए 509ए 67 व 3ध्2 एससीध्एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

उधर सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आशीष सागर की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है। उधर एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज होने पर ज्ञापन देने वाली चिंगारी संगठन की महिलाओं ललिता देवीए अर्चनाए अफसाना आदि ने उनका आभार जताता है। महिलाओं का कहना है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि उन्हंे न्याय जरूर मिलेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker