बैठक आयोजित

कुरारा-हमीरपुर। स्थानीय नगर पंचायत सभागार में सड़क सुरक्षा अभियान, स्वच्छता, सौन्दर्यीकरण के तहत व्यापार मंडल व व्यापारियों के मध्य समन्वय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में व्यापार मंडल व व्यापारियों से संवाद होने पर अभियान के सफल संचालन की सहमति बनी।

बैठक में हाइवे मुख्य मार्ग पर सड़क की पटरी पर अतिक्रमण न किया जाए। तथा इस पर कोई व्यवसायिक गतिविधियों को न किया जाए। मंडी के आगे पेटोल पंप से मनकी तिराहा तक सड़क पटरी पर कोई व्यवसायिक गतिविधियों को पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। कस्बे के हाइवे किनारे नाला नाली में किसी प्रकार का अतिक्रमण पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।

इसके लिए नगर वासियो को नगर पंचायत द्वारा जागरूक किया जाएगा। हाइवे किनारे स्ट्रीट वेंडर के अतिक्रमण को पूरी तरह हटाते हुए नए वेंडिंग जोन को हाइवे से दूर स्थान चयन कर उनको स्थापित कर उनके हितों की रक्षा हो सकेगी। हाइवे मार्ग, बेरी मार्ग, भौली मार्ग, के दोनों तरफ संचालित व्यवसायिक प्रतिष्ठानों द्वारा धूप, बरसात से बचाव के लिए तीन शेड इस तरह लगाये जाए।

जिससे नाला की सीमा प्रभावित न हो तथा नाला से पीछे दूरी बनी रहे। लालमन पुलिया से मेन बाजार वाले रास्ते में समस्त दुकानदार रास्ते में कोई अतिक्रमण नही करेंगे तथा व्यापारी धूप बरसात से बचने के लिए नाली की एजिंग तक छाया के लिए टीनशेड लगाया जाए। नाली के ऊपर किसी तरह की सीढ़ी, तख्त आदि रखकर आवागमन को प्रभावित न किया जाए। तथा तिरपाल आदि से रोड को कवर न किया जाए।

मंडी समिति से मनकी तिराहा तक हाइवे पर वाहन पार्किंग पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। नगर पंचायत द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए शासन के आदेशों की के क्रम में नए पार्किग स्थलों का चयन किया जाएगा। गेस्ट हाउस संचालको को पार्किग की व्यवस्था स्वयं करना होगा। व्यवस्था न करने वाले संचालको के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

सब्जी मंडी व फल मंडी को कृषि उत्पादन मंडी समिति में स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर चेयरमैन श्रीकांत गुप्ता, अधिशाषी अधिकारी रविन्द्र सिंह, थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह सहित व्यापार मण्डल अध्य्क्ष साकेत गुप्ता, श्यामदास विश्वकर्मा, सैलानी नेता आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker