दर्जनों गांव में महीनों से विद्युत आपूर्ति ठप, धरने पर बैठे लोग

बांदा,संवाददाता। जनपद के बबेरू में लगभग एक महीने पहले आयी आंधी में बिजली के कुछ पोल क्षतिग्रस्त हो गये थे। जिसके चलते दर्जनों गांव में विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी है। विद्युत आपूर्ति की बहाली करने के लिए कुछ दिन पहले ग्रामीणों ने अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

इसके बाद लोगों ने 23 मई को चक्का जाम किया तो प्रशासन ने शीघ्र ही विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया, लेकिन 4 दिन बाद भी आपूर्ति शुरू नहीं होने पर गुरुवार को लोग मुख्य चैराहे पर अमरण अनशन पर बैठ गये।

इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मौके पर पहुंच गयी और अनशन समाप्त करने के लिए कहा। बबेरू कस्बे के मुख्य चैराहे पर अद्भुत शिव मंदिर पर समाजसेवी पीसी पटेल अपने समर्थकों के साथ विद्युत समस्या को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं। विद्युत विभाग के प्रति ग्रामीणों का आक्रोश देखने को मिल रहा है।

अनशन स्थल पर बबेरू पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाठक पुलिस बल के साथ पहुंचे और अनशन को समाप्त करने के लिए जोर दिया, लेकिन अनशनकारी ने कहा कि जब तक विद्युत विभाग के लाइन मैन के खिलाफ कारर्वाई और विद्युत समस्या का समाधान नहीं होगा, तब तक आमरण अनशन खत्म नही होगा।

समाजसेवी पीसी पटेल ने बताया 4 दिन पहले विद्युत समस्या को लेकर ओरन रोड भदेहदू गांव पर चक्का जाम किया गया था। जिसमें एक दिन में विद्युत की समस्या का समाधान कराने तथा अवैध वसूली करने वाले पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया गया था, लेकिन अभी तक सार्थक परिणाम नहीं निकले।

बल्कि गुमराह किया जा रहा है। जिससे मजबूरी में आकर आमरण अनशन पर बैठना पड़ा। उन्होंने कहा कि विद्युत पावर हाउस से फफूंदी फिटर के लगभग एक दर्जन गांव ऐसे हैं। जहां विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से धड़ाम है। किसानों की सब्जी और फसलें सूख रही है। अब आर-पार की जंग होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker