अतिक्रमण अभियान को लेकर चेयरमैन ने डीएम से नाजायज परेशान न करने की मांग

कुरारा-हमीरपुर। कस्बा कुरारा में अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को मांग पत्र भेजकर नाजायज रूप से किसी व्यापारी व कस्बावासी को परेशान न किये जाने की मांग की है।

शासन के निर्देश पर कल हमीरपुर कालपी हाइवे पर तथा बेरी रोड पर सीओ सदर, एसडीएम सदर व अतिरिक्त एसडीएम व प्रभारी अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत कुरारा द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई थी।

जिससे आम जनता व व्यापारियों ने सुबह नगर पंचायत में आकर अतिक्रमण हटाने का मानक तय होने पर नाला के अंदर दुकान में लगे टीन शेड आदि उखाड़ने पर शिकायत की। तब नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीकांत गुप्ता ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर अतिक्रमण हटाने के सम्बंध में विचार करने की मांग की है।

जो निर्माण ढांचा सड़क हाइवे नाला, ट्रैफिक आदि को प्रभावित न करता हो उसको छोड़कर निर्धारित सीमांकन कर अतिक्रमण अभियान चलाया जाए। अतिक्रमण हटाने के पूर्व व्यापार मंडल व स्ट्रीट वेंडर्स आदि के साथ समन्वय स्थापित कर मौके की वस्तु स्थित व मानवीय संवेदना के आधार पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाए।

जो निर्माण ढांचा अतिक्रमण की श्रेणी में आ रहा हो उसका पहले चिन्हांकन कर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाए। अतिक्रमण हटाने से पहले सीमांकन कर अतिक्रमण करने वालो को अपना अतिक्रमण हटाने का समय दिया जाए जिससे अभियान में विबाद की स्थित उत्पन्न न हो सके।

अतिक्रमण हटाने के अभियान में चिन्हित सीमांकन का अतिक्रमण निर्धारित समय तक न हटाये जाने पर उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। इस अभियान में जनप्रतिनिधियों व गणमान्य नागरिक, व्यापार मंडल व आम नागरिकों के सुझाव पर भी ध्यान दिया जाए। चैयरमैन श्रीकांत गुप्ता ने जिलाधिकारी से इन बिंदु पर विचार करने की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker