बिना परमिट के हाईवे पर फर्राटे भर रहे सीएनजी आटो

नाबालिक लड़के बेकाबू रफ्तार में चलाते हैं ऑटो

उरई/जलौन,संवाददाता। आये दिन हो रहे हादसों के बाद भी सीएनजी ऑटो बिना किसी भय के धड़ल्ले से हाइवे पर फर्राटा भर रहे हैं। जबकि 3 मई को कासगंज में सीएनजी ऑटो से 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है, इसके बावजूद जिम्मेदार आँखें बन्द किये हुये हैं।

स्थानीय नगर में सवारियां ढोने के लिए बिना परमिट के ई-रिक्शा तथा ऑटो वाहनों की भरमार हो गई है। ज्यादातर वाहनों को नाबालिग लड़के फर्राटा भर कर चलाते हैं, जिससे दुर्घटनाओं की आशंकाएं रहती हैं।

कालपी के नगरीय क्षेत्र तथा कालपी से जोल्हूपुर उरई व भोगनीपुर के अलग-अलग रूटों में ई-रिक्शा तथा ऑटो से मुसाफिरों को यात्रा कराई जाती है। ज्यादातर छोटे वाहनों ई-रिक्शा तथा ऑटो में न तो परमिट है, और इन्हें अधिकांश नाबालिग लड़के बेकाबू तेज रफ्तार से चलाते हैं।

जिस कारण अक्सर सीएनजी ऑटो पलटने की घटनाएं हो जाती हैं। इसके बाद भी जिम्मेदार मौन हैं, जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

नगरवासियों ने जनहित में प्रशासन तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि ई-रिक्शा तथा आटों वाहन चालकों की जांच करके नाबालिग लड़कों के वाहन चलाने पर अंकुश लगाया जाये तथा विभाग द्वारा इनके ड्राइविंग लाइसेंस व परमिट आदि चेक किए जायें।

जिससे सैकड़ों की तादाद में रोड पर फर्राटे भर रहे ऑटो पर अंकुश लग सके। फिलहाल जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिस कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker