बैठक से नदारद सहायक निदेशक व प्रधानाचार्य का वेतन रोका

बांदा,संवाददाता। जिला गंगा और पर्यावरण एवं वृक्षारोपण समितियों की संयुक्त बैठक में नदारद चित्रकूटधाम मंडल के सहायक निदेशक (रेशम) और राजकीय पॉलिटेक्निक बांदा के प्रधानाचार्य का वेतन रोककर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में बांदा नगर पालिका ईओ ने करिया नाला और निम्नी नाला को जिला गंगा समिति योजना में चिह्नित करते हुए इनकी लंबाई-चैड़ाई आदि का इस्टीमेट पेश किया।

यमुना,केन नदी जलाशयों में गिरने वाले गंदे नालों को प्रदूषण से बचाने के लिए नगर निकायों को बजट उपलब्ध कराया जाएगा। इन नदी-नालों के किनारे बसे गांवों को चिह्नित करने की जिम्मेदारी डीपीआरओ को दी गई है।

साथ ही गांवों में गंगा सेना का गठन करके नाले आदि के अपशिष्ट के जलाशयों,नदियों को प्रदूषित होने से रोकने के प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। जिला गंगा समिति के नोडल अधिकारी,सीडीओ को पटल सहायक नियुक्त करने और हर माह समिति की बैठक करके उसका कार्यवृत्त पोर्टल में अपलोड करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में पौधरोपण का विभागवार लक्ष्य भी निर्धारित किया गया। 10 मई तक स्थल चिह्नित कर गड्ढे खोदने और 31 मई तक एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश बैठक की अध्यक्षता कर रहे डीएम ने दिए।

पौधरोपण पहली से 7 जुलाई तक होगा। बांदा जनपद का लक्ष्य 51 लाख 95 हजार 454 पौधरोपण का है। बैठक में संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker