गर्मी ने दी दस्तक, पानी को तरस रहे ग्रामीण

उरई/जलौन,संवाददाता। गर्मी की दस्तक होते ही ग्रामीण को पानी के लिए तरसने लगे है। अप्रैल में भीषण गर्मी के चलते ग्रामीण हलाकान है। भी छह माह और गर्मी हैं, ऐसे में पेयजल की समस्या से ग्रामीणों को जूझना पड़ेगा। कहटा गांव की आबादी करीब चार हजार है।

यहां पर 24 सरकारी हैंडपंपों में से आधों ने पानी देना बंद कर दिया। ग्रामीण दूरदराज जाकर पानी ढोकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। कदौरा ब्लाक के ग्राम कहटा गांव में अथाई मोहल्ले में करीब पांच सरकारी हैंडपंप लगे हैं जिसमें चार खराब पड़े हैं। एक हैंडपंप सही था, उसने भी पानी देना बंद कर दिया।

गांव में जगदीश गुप्ता के दरवाजे लगा सरकारी हैंडपंप पिछले छह माह से खराब है। अथाई मोहल्ले के निवासी रतन राजपूत, रमेश, प्रहलाद, बाबूजी का कहना है कि हमारे मोहल्ले में लगे हैंडपंप खराब होने से पेयजल का भारी संकट हैं। आधे किलोमीटर दूर जाकर दुर्गा मंदिर में लगे हैंडपंप से पानी लाते हैं।

तब जाकर प्यास बुझाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अगर अप्रैल में गर्मी इतनी भीषण है तो मई- जून में तो हम लोगों का जीना मुहाल हो जाएगा। ऐसे में हैंडपंपों का खराब होना हम लोगों के लिए बड़ी समस्या है। कई बार प्रधान से शिकायत की मगर आश्वासन मिलने के अलावा कुछ नहीं होता है।

उनका कहना है कि जल्द ही प्रशासन हैंडपंप ठीक कराए। पंचायत सचिव कुनाल प्रताप का कहना है कि जानकारी नहीं है। अगर गांव में हैंडपंप खराब है। उनको जल्द ही ठीक कराकर पानी की समस्या दूर किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker