इन्होंने कश्मीरी पंडितों पर अन्याय किया और आज फिल्म टैक्स फ्री की बात कर रहे, केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर बोला हमला

दिल्लीः कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर एक बार फिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उस वक्त देश में भाजपा समर्थित सरकार थी और जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू था, ऐसे में साफ हो जाता है कि कश्मीरी पंडितों पर अन्याय के लिए भाजपा जिम्मेदार है और इस घटना के 32 साल बाद भाजपा इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की बात कहती है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला। एनडीटीवी से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज ये लोग द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की बात करते हैं लेकिन उस वक्त जो हुआ था उसके लिए भाजपा सरकार ही जिम्मेदार थी, उस घटना के बाद 32 सालों में 15 साल भाजपा ने केंद्र पर राज किया है लेकिन अभी तक कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास को लेकर सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। साफ जाहिर होता है कि कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार के लिए भाजपा सरकार ही जिम्मेदार है।

टीवी इंटरव्यू में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि उस वक्त देश में भाजपा समर्थित सरकार थी और जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन था, राज्यपाल भाजपा से ताल्लुक रखते थे। इतना ही नहीं जम्मू कश्मीर में भी भाजपा ने गठबंधन में सरकार चलाई है। अगर भाजपा को सच में कश्मीरी पंडितों की चिंता थी तो इतना वक्त बीत जाने के बाद भी उन लोगों का पुनर्वास क्यों नहीं किया गया।

केजरीवाल ने आगे कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म को टैक्स फ्री न करने के आरोप में भाजपा समर्थित लोगों ने मेरे घर पर हमला बोला। वे लोग पीछे के रास्ते आए और तोड़फोड़ की। उस वक्त मैं घर पर मौजूद नहीं था। मेरे माता -पिता ही घर पर थे। वे बुजुर्ग हैं और असमर्थ हैं। उस घटना के बाद वो काफी डर गए थे।

केजरीवाल ने कहा कि जब देश के लिए उन्होंने अन्ना हजारे के साथ आंदोलन किया था तो उस वक्त वो 15 दिनों तक भूखे रहे। डॉक्टरों ने सलाह दी थी कि अगर ज्यादा दिन भूखा रहा तो नहीं जी पाऊंगा, क्योंकि मैं मधुमेह रोगी हूं। लेकिन मैं मौत से नहीं डरता। लोगों के लिए हमेशा लड़ता हूं और आगे भी लडूंगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker