फ़तेहपुर के इस प्रॉपर्टी डीलर ने चांद पर खरीदी 1 एकड़ जमीन, जानें कितनी पड़ी कीमत

दिल्लीः फतेहपुर के प्रॉपर्टी डीलर डिकेश कुमार ने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीद ली है। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन पेमेंट किया है। लूना सोसायटी इंटरनेशनल से ऑनलाइन डीलिंग के बाद उन्हें जमीन के पेपर और चांद की नागरिकता मिल गई है। फतेहपुर दोआबा क्षेत्र के किसी व्यक्ति के चांद पर जमीन खरीदने पर यहां के लोग हैरान हैं।

फतेहपुर के उत्तरी गौतम नगर निवासी प्रॉपर्टी डीलर डिकेश कुमार ने डेढ़ महीने पहले लूना सोसाइटी की वेबसाइट से चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। ऑनलाइन पेमेंट के बाद प्रॉपर्टी डीलर को चांद पर खरीदी गई जमीन के पेपर आनलाइन उपलब्ध हो गए और चांद की नागरिकता भी मिल गई। डिकेश कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व दस्तावेज मिल गए और उन्हें कई अधिकार भी दिए गए हैं। क्षेत्र के युवक के चांद पर जमीन खरीदने की खबर लोगों को हुई तो अचरज में पड़ गए। कई लोगों ने डिकेश से इस बाबत बातचीत भी की।

डिकेश ने 158 डॉलर का ऑनलाइन पेमेंट किया, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 11 हजार रुपये होता है। सोसायटी की ओर से उन्हें प्रॉपर्टी के पेपरों के साथ बोर्डिंग पास भी दिए गए। डिकेश ने कहा, भविष्य में मौका मिला तो जरूर जाएंगे।

गौतम नगर के प्रॉपटी डीलर डिकेश कुमार ने बताया कि दो साल पहले फिल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस के दौरान चांद पर जमीन खरीदने की खबर टेलीविजन पर देखी थी। उस समय दिखाया गया था कि फिल्‍म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर जमीन खरीद रखी है। खबर देखने के बाद उनमें भी चांद पर जमीन के लिए जिज्ञासा बढ़ी और इसके लिए उन्होंने लूना सोसाइटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके बाद ही प्लाट को नाम कराया और दस्तावेज भी मिल गए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker