आज 655 स्थानों पर होलिका दहन

हमीरपुर : गुरुवार की रात जिले के कुल 655 स्थानों में होलिका दहन किया जाएगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, होलिका दहन को लेकर सभी थानाध्यक्षों को भी अलर्ट कर दिया गया है। ताकि कोई हुड़दंगी हंगामा न कर सके।

जिलेभर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी होलिका दहन का कार्यक्रम धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। जिसके लिए हर जगह तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

होलिका दहन वाले स्थान को पतंगी आदि से भी सजाया गया है। गुरुवार की रात जिले के अलग अलग स्थानों मे रखी होलिकाओं को विधि विधान से पूजन अर्चन के बाद उसका दहन किया जाएगा। 

चिकासी में 31 जलालपुर में 30 कुल 655 स्थानों में होलिका दहन किया जाएगा। जिसके लिए प्रशासन के साथ साथ आयोजकों के द्वारा सारी तैयारियां कर ली गई हैं। रंग बिरंगी पतंगियों से सजे होलिका स्थल

आयोजकों के द्वारा होलिका दहन वाले स्थान को रंग बिरंगी पतंगियों से सजाया गया है। जो लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहेंगें।

होलिका दहन को लेकर आयोजकों के द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है। गुरुवार की रात ढोल नगाड़ों की धुनों के बीच होलिका दहन होगा। रंगीन कचरी समेत चार खाद्य पदार्थों के लिए नमूने

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : होली के मद्देनजर बुधवार को खाद्य विभाग की टीम ने दुकानों में अभियान चलाते हुए रंगीन कचरी समेत अन्य खाद्य पदार्थों के नमूने लिए।

टीम ने चेकिग के दौरान कुल चार खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है। अभिहित अधिकारी रामअवतार सिंह यादव की अगुवाई में चलाए गए अभियान के दौरान टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके निरंजन, ओमकार कुशवाहा, नंदलाल गुप्ता, भइयालाल प्रजापति व फूलचंद्र सिंह यादव ने मुख्यालय के रहुनियां धर्मशाला मुहल्ला स्थित दुकान से सरसो का तेल, रमेड़ी तरौसा मुहल्ला स्थित दुकान से रंगीन कचरी, सरसो का तेल, फूलारानी मुहल्ला स्थित दुकान से बेसन कुल चार खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए। जैसे ही टीम दुकानों में चेकिग करने पहुंचीं।

वहीं दूसरी दुकानों के व्यापारी मौके से लापता हो गए। डीओ रामअवतार सिंह यादव ने बताया कि जो सैंपल लिए गए हैं। उन्हें जांच को प्रयोगशाला भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker